बिजनेस डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक नया टर्म इंश्योरेंस प्लान टेक टर्म लॉन्च किया है. यह एक प्योर प्रोटेक्शन ऑनलाइन टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी है, जो पॉलिसी होल्डर के परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है. इसे सिर्फ ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. टेक टर्म प्लान की बिक्री 1 सितंबर 2019 से शुरू हो चुकी है.

18 साल का युवक भी ले सकता है ये प्लान
टेक टर्म प्लान का नंबर 854 है. वहीं UIN नंबर 512N333V01 है. LIC Tech Term प्लान का पॉलिसी टर्म 10 साल से लेकर 40 वर्ष तक चलेगा, ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार इसे चुन सकते हैं.

इस बीमा प्लान को 18 साल से 65 साल तक की उम्र के व्यक्ति ले सकते हैं. वहीं LIC के Tech Term में अधिकतम मैच्योरिटी की उम्र 80 साल रखी गई है.

मिनिमम इतने रुपये का खरीदना होगा प्लान

Tech Term पॉलिसी के लिए आपको मिनिमम 50 लाख रुपये के सम अश्योर्ड वाला प्लान खरीदना होगा. मैक्सिमम सम अश्योर्ड की कोई सीमा नहीं है. पॉलिसी होल्डर के पास प्रीमियम के भुगतान करने के दो ऑप्शन मिलेंगे. वो चाहें तो अर्धवार्षिक या वार्षिक प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं.

स्मोकर और नॉन स्मोकर के लिए अलग-अलग प्रीमियम
टेक टर्म प्लान में स्मोकर और नॉन स्मोकर के लिए अलग-अलग प्रीमियम तय किए गए हैं. स्मोक करने वाले के लिए प्रीमियम ज्यादा होगा, जबकि नॉन स्मोकर के लिए कम प्रीमियम देना होगा. वहीं इसमें पुरुष के लिए प्रीमियम ज्यादा और महिला के लिए प्रीमियम कम होगा.

क्लेम के मिलेंगे दो विकल्प
इसके अलावा क्लेम के समय पेमेंट के लिए भी 2 विकल्प मिलेंगे. डेथ बेनेफिट वाली रकम पीड़ित परिवार को किश्तों या फिर एकमुश्त दिए जाने का विकल्प भी दिया गया है. हालांकि पॉलिसी होल्डर के जीवित रहने पर कुछ नहीं मिलेगा. क्योंकि यह एक टर्म प्लान है.

सिर्फ ऑनलाइन ही मिलेगा यह टर्म प्लान
टेक टर्म प्लान को आप ऑफलाइन नहीं सिर्फ ऑनलाइन ही ले सकते हैं. ऑनलाइन खरीदने के लिए आपको एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाना होगा. प्लान के तहत सेक्शन 80 सी के तहत इनकम टैक्स की छूट भी मिलेगी. इस पॉलिसी में लोन की सुविधा नहीं मिलेगी. प्रीमियम का भुगतान ऑनलाइन नेट-बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के जरिए कर सकते हैं.

ताजा खबरें

उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में एक जवान शहीद, सेना भी दे रही मुंहतोड़ जवाब

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में एलओसी पर उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में ...
Read More

इंस्टाग्राम पर भी छाए पीएम मोदी,फालोअर्स की संख्या 3 करोड़ पार

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अमेरिका में हाउडी मोदी समारोह के सफल आयोजन के बाद अब पीएम मोदी इंस्टाग्राम ...
Read More

626 संबद्ध अंतरवर्ती महाविद्यालयों व विद्यालयों की मान्यता समाप्त करना सरकार का तुगलकी फरमानः डा.अनुजा

मोतिहारी। पप्पू सिंह शिक्षक महज एक व्यक्ति नहीं, आज एक नागरिक नहीं, शिक्षक बेहतरीन व्यक्तियों का निर्माता है। शिक्षक कर्तव्य ...
Read More

NEWS BRIEF: गोविंदगंज में विधुत स्पर्शाघात से युवक की मौत

मोतिहारी। एके झा गोविंदगंज थाना क्षेत्र की पीपरा पंचायत के नयका टोला में शनिवार की रात विधुत स्पर्शाघात से युवक ...
Read More