Home न्यूज केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में ग्रीन पटाखों सहित सभी तरह के पटाखे...

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में ग्रीन पटाखों सहित सभी तरह के पटाखे फोड़ने पर बैन लगाया, कोरोना बेकाबू

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना और प्रदूषण के मद्देजनर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार शाम कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान अस्पतालों में आईसीयू बेड आरक्षित करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाने और दिल्ली में टारगेट टेस्टिंग बढ़ाने और पटाखे बैन करने जैसे कई अहम फैसले लिए गए।

केजरीवाल ने आज कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बदतर होती जा रही है। इसके चलते उन्होंने इस बार भी लोगों से पटाखे नहीं फोड़ने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली इस समय कोविड-19 और बढ़ते वायु प्रदूषण का सामना कर रही है और आप सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने लोगों से दिवाली पर पटाखे नहीं फोड़ने की अपील करते हुए कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बदतर होती जा रही है।ऐसे में अगर हम इस दिवाली पर पटाखे फोड़ते हैं, तो हम अपने बच्चों और परिवारों के साथ खेल रहे हैं।

केजरीवाल ने बैठक में लिए 5 प्रमुख फैसले

1. दिल्ली में ग्रीन पटाखों सहित सभी तरह के पटाखे फोड़ने पर बैन लगाया।

2. अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड समेत अन्य सुविधाओं में बढ़ोतरी।

3. दिल्ली हाईकोर्ट ने प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने के आदेश पर रोक लगा दी है, जिसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

4. टारगेट टेस्टिंग में होगा इजाफा।

5. मृत्यु दर कम करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

 

Previous articleबिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए प्रचार का शोर समाप्त, 7 को 78 विधानसभा सीटों पर मतदान
Next articleमुजफ्फरपुर शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल पर एनयूजे बिहार की मुजफ्फरपुर इकाई के सदस्यों ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के विरोध दिया धरना