इंटरनेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

माली में सेना पर हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। बता दें कि इस हमले में माली के 49 जवानों की मौत हो गई थी। शनिवार को माली की सेना ने कहा कि नाइज के निकट पूर्व मेनेका क्षेत्र में इंडेलिमेन में मालियन सैन्य चैकी पर शुक्रवार को हुए हमले में 49 सैनिक मारे गए। इसमें तीन लोग घायल भी हुए हैं।


आईएस ने सोशल मीडिया के जरिए दावा किया है खलीफा के सैनिकों ने एक सैन्य अड्डे पर हमला किया। यह सेना इंडेलिमाने गांव में तैनात थी। वहीं फ्रांसीसी रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को अपने एक बयान में कहा कि फ्रांसीसी कॉर्पोरल रोनन पॉइंटो, की मौत हो गई। रोनन एक बख्तरबंद वाहन में थे जो कि विस्फोटक के चपेट में आ गई। शनिवार देर रात आईएस ने इसकी भी जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके लड़ाकों इंडेलिमेन क्षेत्र में एक फ्रांसीसी सेना के काफिले पर विस्फोट किया था।

इस हमले के बाद माली की सरकार ने शुरू में कहा कि इंडेलिमाने में आतंकवादी हमले में 53 लोगों की मौत हो गई है। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि सेना शुक्रवार शाम 5रू00 बजे चैकी पर पहुंची और अपने पोजिसन पर फिर तैनात हो गए। वहीं न्यूज एजेंसी एएफपी को दिए बयान में सेना के अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने दोपहर के भोजन के समय यह हमला किया था। जिसमें सेना के वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। बता दें कि माली आतंकवाद गतिविधियों से सांप्रदायिक तनावों का सामना कर रहा है। अक्टूबर में ही सुरक्षा घटनाओं में बुर्किना फासो सीमा के पास दो शिविरों पर हमले के बाद से कई सौनिक मारे गए हैं।

ताजा खबरें

छात्रों के आगे झुका जेएनयू प्रशासन, बढ़ी हुई हाॅस्टल फीस ली गई वापस

नेशनल न्यूज। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क फीस बढ़ोत्तरी समेत कई मुद्दों के खिलाफ कई दिन से प्रदर्शन कर रहे छात्रों ...
Read More

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बाद गरमाया माहौल, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ...
Read More

प्रेरणा दिवस के रूप में मनी बिहार विभूति सीताराम सिंह की 71वीं जयंती, पहुंचे सिक्कम के राज्यपाल

- दो सत्रों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन, सैंड आर्टिस्ट ने अपनी कला के माध्यम से सीमाराम सिंह को किया ...
Read More

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 19-21ः 11वीं के छात्रों का 13-30 नवंबर तक होगा रजिस्ट्रेशन

पटना डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा (2019-21) के लिए 11वीं कक्षा में ...
Read More