खेल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

आईपीएल 2020 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। अगले साल होने वाली इस बहुचर्चित टी-20 लीग के लिए 19 दिसम्बर को नीलामी होगी। बीसीसीआई ने पहली बार इसके लिए स्थान को बदलने का फैसला किया है और इस बार ये नीलामी कोलकाता में की जाएगी। इससे पहले नीलामी बेंगलुरु में होती रही है।


इस साल की नीलामी पिछले सीजन की तरह बड़े पैमाने पर नहीं होगी और उसके लिए ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को ही बंद हो जाएगी।

इस बार के सीजन के लिए सभी फ्रैंचाइजियों को 85 करोड़ रुपए आवंटित किये जाएंगे जिसकी मदद से उन्हें अपनी टीम बनानी होगी। हालांकि सभी टीमों के पास तीन करोड़ का अतिरिक्त पैसा भी होगा।

दिल्ली के पास सबसे अधिक बकाया राशि
फिलहाल नीलामी में दिल्ली की टीम के पास सबसे अधिक बकाया राशि है. बता दें कि नीलामी में अगर फ्रेंचाइजी तय की गई कीमत से कम में ही खिलाड़ियों को लेकर टीम बना लेती है तो बचे हुए पैसे फ्रेंचाइजी के अकाउंट में जमा हो जाते हैं जिसे वह अगली नीलामी में खर्च कर सकती है। इस हिसाब से दिल्ली के पास अभी सबसे अधिक बैंक बैलेंस है, जिसका वो इस्तेमाल आगामी नीलामी के दौरान कर सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स के पास जहां 8.2 करोड़ रुपए की राशि है वहीं राजस्थान रॉयल्स 7.15 करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स 6.05 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद 5.3 करोड़, किंग्स 11 पंजाब 3.7 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स 3.2 करोड़, मुंबई इंडियंस 3.05 करोड़ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 1.8 करोड़ की बकाया राशि है।

ताजा खबरें

उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में एक जवान शहीद, सेना भी दे रही मुंहतोड़ जवाब

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में एलओसी पर उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में ...
Read More

इंस्टाग्राम पर भी छाए पीएम मोदी,फालोअर्स की संख्या 3 करोड़ पार

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अमेरिका में हाउडी मोदी समारोह के सफल आयोजन के बाद अब पीएम मोदी इंस्टाग्राम ...
Read More

626 संबद्ध अंतरवर्ती महाविद्यालयों व विद्यालयों की मान्यता समाप्त करना सरकार का तुगलकी फरमानः डा.अनुजा

मोतिहारी। पप्पू सिंह शिक्षक महज एक व्यक्ति नहीं, आज एक नागरिक नहीं, शिक्षक बेहतरीन व्यक्तियों का निर्माता है। शिक्षक कर्तव्य ...
Read More

NEWS BRIEF: गोविंदगंज में विधुत स्पर्शाघात से युवक की मौत

मोतिहारी। एके झा गोविंदगंज थाना क्षेत्र की पीपरा पंचायत के नयका टोला में शनिवार की रात विधुत स्पर्शाघात से युवक ...
Read More