खेल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
टी-20 लीग का आगाज 19 सितंबर को यूएई में होगा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीखों का एलान करते हुए आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ कर दिया है कि इस टी-20 लीग का आगाज 19 सितंबर को यूएई में होगा, जबकि फाइनल मुकाबला आठ नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी, जिसमें टूर्नामेंट के शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जा सकता है। पटेल ने कहा कि अगले हफ्ते सरकार की ओर से देश से बाहर आईपीएल के आयोजन के लिए मंजूरी भी मिल सकती है। इससे पहले बीसीसीआई ने बताया कि इस बार लीग 51 दिनों में खत्म होगी।

 

आईसीसी द्वारा इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के बाद अब आईपीएल के लिए दरवाजे खुल गए। बीसीसीआई ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है। इस बार का आईपीएल 51 दिनों तक चलेगा और यह फ्रेंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के अनुकूल होगा। जानकारी के मुताबिक सभी फ्रेंचाइजी 20 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होने की तैयारी कर रही हैं।
ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा, लेकिन बीसीसीआई इसे एक सप्ताह पहले शुरू करने का फैसला किया है, ताकि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े।

ब्रजेश पटेल ने कहा कि गवर्निंग काउंसिल की बैठक जल्द होने वाली है। आईपीएल 19 सितंबर से आठ नवंबर तक होगा। हमें उम्मीद है कि सरकार से भी जल्द मंजूरी मिल जाएगी। फिलहाल, हम कुछ ही दिन में कोरोना के लिए गाइडलाइंस तैयार कर लेंगे। टूर्नामेंट में दर्शकों को एंट्री मिलेगी या नहीं, यह यूएई सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा।

 

ताजा खबरें

पीपराकोठी में एक ही घर की तीन महिलाएं मिली कोरोना पोजिटिव, तुरकौलिया पीएचसी के लिपिक भी संक्रमित

मोतिहारी। राजेश कुमार सिंह तुरकौलिया में आज फिर मिला दो कोरोना संक्रमित मरीज। पीएचसी तुरकौलिया में कार्यरत लिपिक भी कोरोना ...
Read More

अयोध्या में भूमि पूजन पर राममय हुई मोतिहारी की धरती, कला-संस्कृति मंत्री ने डेढ़ क्विंटल लड्डू चढ़ाया, घर-घर जले दीप

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क विश्व हिन्दू परिषद् एवम् बजरंगदल द्वारा अयोध्या मंे भूमि पूजन कार्यक्रम के उपलक्ष्य में आज ...
Read More

पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए सर्वाधिक 51,706 मरीज, संक्रमण से ठीक होने की दर 67.19 फीसदी, मृत्यु दर भी घटी

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क कोरोना से एक दिन में सबसे ज्यादा पिछले 24 घंटे में कुल 51,706 लोग ...
Read More

पाकिस्तान को खुश करने के लिए चालबाज चीन ने भारत के अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर कही ये बात

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क एलएसी पर भारत से लगातार टकराव का रवैया अपनाए चीन अपने पीठू पाकिस्तान को ...
Read More