Home जॉब हंट बिहार में आने वाली है सरकारी नौकरियों की बहार, पंचायती राज विभाग...

बिहार में आने वाली है सरकारी नौकरियों की बहार, पंचायती राज विभाग में रिक्त पदों पर नियोजन तत्काल शुरू करने का निर्देश

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार में नई सरकार के गठन के बाद सरकारी नौकरी देने को लेकर युद्ध स्तर पर काम शुरू है। सरकार ने सभी विभागों के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर रिक्ति की जानकारी मांगी है। वहीं अब पंचायती राज विभाग सभी पंचायतों में कार्यपालक सहायक ,प्रखंड में कार्यपालक सहायक के रिक्त पदों पर नियोजन की कार्रवाई तत्काल शुरू करने का निर्देश दिया है।

बिहार में पंचायती राज विभाग के निदेशक चंद्रशेखर सिंह ने सभी जिला पदाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि 18 सितंबर 2020 को बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी की शासी परिषद की 27 वीं बैठक हुई थी। मीटिंग में जिलों में कार्यपालक सहायक का पैनल नहीं रहने की स्थिति में अंतरिम व्यवस्था के रूप में कार्य हित में संबंधित प्रमंडल के निकटवर्ती जिले के पैनल से कार्यपालक सहायक का नियोजन किए जाने का प्रस्ताव अनुमोदित किया गया था। लिहाजा ग्राम पंचायत कार्यपालक सहायक, प्रखंड कार्यपालक सहायक के रिक्त स्थानों पर नियोजन की प्रक्रिया पूरी करने को लेकर कार्रवाई शुरू करें.सरकार के इस आदेश से अब पंचायतों में कार्यपालक सहायक के पदों पर नियोजन हो सकेगा।

इस चुनाव में रोजगार-नौकरी बना था बड़ा मुद्दा

इस बार के विधानसभा चुनाव में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा बन गया था। विपक्ष के चुनावी अभियान का पूरा दारोमदार रोजगार पर ही था। महागठबंधन ने पहली कैबिनेट में ही 10 लाख सरकारी नौकरी की प्रक्रिया शुरु करने का वायदा किया था। उसके बाद भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में 19 लाख रोजगार देने का वायदा किया। नई सरकार के इस आदेश को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Previous articleनया लेबर लाॅॅः अब कामकाज के अधिकतम घंटे में होगा इतना संशोधन, 15-30 मिनट के अतिरिक्त काम को भी माना जाएगा ओवर टाइम
Next articleअगले माह से बैंक ग्राहकों के लिए बदलने जा रहे ये नियम, आरबीआई ने की एक बड़ी घोषणा, जानिए नया क्या