Home क्राइम सीतामढ़ी में आक्रोशित भीड़ ने दो बदमाशों को पीट-पीटकर मार डाला, होमगार्ड...

सीतामढ़ी में आक्रोशित भीड़ ने दो बदमाशों को पीट-पीटकर मार डाला, होमगार्ड जवान की दुकान पर पहुंचे थे रंगदारी मांगने

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के म्यूरवा दक्षिणी टोला में माॅब लिंचिंग का मामला सामने आया है। सोमवार की सुबह होमगार्ड जवान की दुकान पर रंगदारी मांगने पहुंचे दो बदमाशों को दबोचकर ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस बदमाशों को अधमरी हालत में भीड़ से बचाकर इलाज के लिए ले गयी। लेकिन रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया। मृत दोनों बदमाश की पहचान सोनबरसा थाना क्षेत्र की सोनबरसा पंचायत के वार्ड 11 निवासी रिक्शा चालक रामश्रेष्ठ पासवान के पुत्र सोनू पासवान (25) और वार्ड 14 निवासी सब्जी विक्रेता बसंत दास के पुत्र सूरज कुमार दास (24) के रूप में की गई। घटना सोमवार की सुबह करीब 11 बजे की है। पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से एक देसी पिस्तौल व दो कारतूस बरामद किया है।

 

दोनों मृतकों के परिजन ने आरोप लगाया है कि होमगार्ड जवान के भाई से दोनों का विवाद चल रहा था। इस कारण साजिश के तहत पब्लिक मूव बनाकर दोनों की हत्या करा दी गई है। हालांकि, पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि दोनों बदमाश होमगार्ड जवान की दुकान पर गुटखा लेने पहुंचे थे। इसी दौरान पैसे देने को लेकर दुकानदार और बदमाशों में कहासुनी हो गई।

शोर मचाने पर जुटे लोग, पकड़कर की पिटाई
स्थानीय लोगों ने बताया कि बाइक सवार दोनों बदमाश होमगार्ड जवान उपेन्द्र राय की दुकान पर पहुंचकर पिस्तौल दिखाते हुए रंगदारी मांगने लगे। इसके बाद होमगार्ड जवान शोर मचाने लगा। शोर सुनकर जुटी ग्रामीणों की भीड़ देख दोनों बदमाश बाइक छोड़कर भागने लगे। ग्रामीणों ने उनको खदेड़कर पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। ग्रामीणों की पिटाई से दोनों बदमाश घटनास्थल पर ही अधमरा हो गये। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा, पुअनि गौतम कुमार सिंह, सअनि सत्येंद्र कुमार राय दोनों बदमाशों को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराते हुए इलाज के लिए सीतामढ़ी ले जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।
इधर, ग्रामीणों ने बदमाशों के पास से बरामद एक देसी पिस्तौल के साथ दो जिंदा कारतूस पुलिस को सौंप दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि होमगार्ड जवान के आवेदन पर एफआईआर कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। शव की पहचान कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

 

Previous articleसीतामढ़ी में माइक्रो फाइनेंस में कर्मी को बंधक बना दिनदहाड़े लूट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
Next articleदूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया की दुर्गति नहीं पचा पा रहे पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग, इन पर फोड़ा ठीकरा