Home न्यूज 2021 के महाकुंभ में अरेराज के महंत रविशंकर गिरि होंगे महामंडलेश्वर पद...

2021 के महाकुंभ में अरेराज के महंत रविशंकर गिरि होंगे महामंडलेश्वर पद पर आसीन

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
तुलसी मानस मन्दिर हरिद्वार के संस्थापक व जूना अखाड़ा के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी अर्जुनपुरीजी महाराज शनिवार को बिहार प्रसिद्ध सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर अरेराज स्थित पंचमुखी शिवलिंग का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अभिषेक कर विकास व सुख समृद्धि की कामना की।

कहा कि इसी माटी में उनका जन्म हुआ है। उन्होंने अरेराज स्थित बाबा का शिवलिंग स्वयंभू है जिसका त्रयोदश ज्योतिर्लिंग के रूप में दर्शन पूजन किया है। कहा कि 2021 के आयोजित महाकुंभ में अरेराज के महंत रविशंकर गिरि को महामंडलेश्वर के पद पर आसीन किया जाएगा। भाजपा विधायक सुनील मणि तिवारी ने कहा कि बिहार से झारखंड राज्य के बंटवारे के बाद अरेराज सोमेश्वर नाथ महादेव को बिहार का देवघर माना जाता है। अरेराज को पर्यटन के मानचित्र पर रेखांकित करना उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी। केसरिया जदयू विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि सरकारी स्तर पर अरेराज मन्दिर के सर्वांगीण विकास के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगी। मौके पर कामेश्वर पुरी जी महाराज, पूर्व प्राचार्य मिथलेश दीक्षित, मधुसूदन मिश्र, शैलेन्द्र मिश्र बाबा, बाबा सितम्बर यति, पूर्व प्राचार्य अनिल तिवारी,साकेत सिंह थे।

Previous articleखुदानगर में चले रहे अवैध बूचड़खाना बंद करने को लेकर चंपारण स्वच्छता अभियान ने दिया धरना, आत्मदाह को चेताया
Next articleओड़िसा के चंद्रभागा तट पर पर्यटकों को जागरूक कर रही मधुरेन्द्र की कलाकृतियां