Home न्यूज चकिया में वन विभाग ने नहर से अवैध रूप से काटी गई...

चकिया में वन विभाग ने नहर से अवैध रूप से काटी गई लकड़ी बरामद की, दो के खिलाफ मामला दर्ज

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
डीएफओ के निर्देश पर वनकर्मियों ने छापेमारी कर चकिया थाना क्षेत्र के तिरहुत मेन कैनाल नगरगावा वृतिटोला से काटे गए सागवान व पानी गम्हार की लकड़ी बरामद की। जिला वन पदाधिकारी प्रभाकर झा को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त कैनाल में वन विभाग द्वारा लगाये गए सागवान के दो पेड़ व पानी गम्हार का एक पेड़ काटकर गिरा दिया गया है। श्री झा के निर्देश पर चकिया वन प्रक्षेत्र के क्षेत्र पदाधिकारी शिवकुमार राम के नेतृत्व में छापेमारी कर एक सागवान का पेड़ व एक पानी गम्हार की लकड़ी़ बरामद की गई। वनकर्मी के पहुंचने के पूर्व ही पेड़ को चोरी से काटने वाला व्यक्ति वहां से सागवान का एक पेड़ लेकर भाग गया था।

इसकी जानकारी देते हुए क्षेत्र पदाधिकारी श्री राम ने बताया कि इस मामले में मुजफ्फरपुर जिला के साहेबगंज थाना क्षेत्र के परसागोप निवासी मुक्तिनाथ ठाकुर व विजय ठाकुर के विरुद्ध मामला दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि बरामद सागवान के पेड़ का पांच गुलिया व पानी गम्हार के पेड़ का आठ गुलिया पिपराकोठी वनागार में रखने के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त द्वारा चोरी कर ले जाया गया एक सागवान के पेड़ को जल्द ही बरामद करते हुए आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार की जाएगी। छापेमारी में क्षेत्र पदाधिकारी श्री राम के अलावे वनरक्षी धर्मेंद्र कुमार, इनरजीत कुमार, वनकर्मी दिनेश पांडेय, वीरेंद्र साह, त्रिभु सिंह, शिवनाथ प्रसाद, चालक उमाशंकर सिंह मौजूद थे।

 

Previous articleपीएम मोदी के दौरे के बाद सीरम इंस्टीच्यूट के प्रमुख अदार पूनावाला ने वैक्सिन को लेकर दी यह अहम जानकारी, पढ़े पूरी खबर
Next articleअरेराजः डीडीसी ने मनरेगा पीओ को लगाई कड़ी फटकार, आठ पीाआरएस के वेतन पर लगाई रोक