Home न्यूज आयुर्वेद चिकित्सकों को सर्जरी की अनुमति दिए जाने का आईएमए ने किया...

आयुर्वेद चिकित्सकों को सर्जरी की अनुमति दिए जाने का आईएमए ने किया विरोध, 11 को करेंगे हड़ताल

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
केंद्र सरकार द्वारा अप्रशिक्षित आयुर्वेद स्नातकों को शल्य चिकित्सा प्रकिया की अनुमति दिए जाने के विरोध में बिहारशरीफ के आईएमए हॉल में चिकित्सकों ने बैठक कर आगे की रणनीति तय की. इस मौके पर आईएमए के जिलाध्यक्ष डॉ सुनील कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आयुष चिकित्सकों को सर्जरी की अनुमति दी गई है. जिसका हमलोग विरोध जताते है.

एक चिकित्सक एमबीबीएस के बाद 3 वर्षो का कोर्स करने के बाद ही सर्जरी करते है. जबकि आयुष चिकित्सक एमबीबीएस की पढ़ाई नहीं करते हैं. ऐसे चिकित्सकों को सरकार महज 6 माह का कोर्स कराकर सर्जरी करने की अनुमति दे रही है. इन मुद्दों को लेकर देश के सारे चिकित्सक एकजुट हैं.

आगामी 11 दिसंबर को आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर जिले के सभी क्लिनिक बंद रहेंगे. अगर सरकार अनुमति को वापस नहीं लेती है तो हम लोग आगे भी आंदोलन जारी रखेंगे. इसके साथ ही 11 दिसंबर को विम्स के सभी जूनियर डॉक्टर धरना प्रदर्शन करेगें.

Previous articleमोतिहारीः भारत बंद के दौरान माले ने लाठी-डंडों संग निकाला आक्रोशपूर्णण, चार घंटे तक एनएच किया जाम, दुकानें खुली रहीं
Next articleगुड न्यूजः अगले साल की पहली तिमाही में आने वाली है प्राइवेट नौकरियों की बहार, कंपनियों की अधिक नियुक्तियों की योजना