खेल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज समाप्त हो चुकी है। रविवार को पांचवें टेस्ट के चैथे दिन इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म किया। ऐशेज के बाद आईसीसी टेस्ट ने रैंकिंग जारी की है, जिसमें बल्लेबाजी से लेकर गंेदबाजी तक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा दिख रहा है।

एशेज में सबसे अधिक 774 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। वे दूसरे नंबर पर मौजूद विराट कोहली से 34 अंकों के फासले पर हैं।


-वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ खास नहीं कर पाने की वजह से रैंकिंग में अधिक फायदा नहीं हुआ है और वे 903 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।
-बल्लेबाजों की रैंकिंग में कीवी कप्तान केन विलियमसन 878 अंकों के साथ तीसरे, भारत के चेतेश्वर पुजारा 825 अंकों के साथ चैथे और न्यूजीलैंड के ही हेनरी निकोलस 749 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।


-इसके अलावा गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पहले स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। कमिंस को एशेज में सबसे अधिक 29 विकेट लेने का फायदा मिला है और वे अब 908 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं।
-वहीं दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाड़ा 851 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। इस क्रम में तीसरे स्थान पर भारत के तेज गेंदबाज -जसप्रीत बुमराह 835 अंकों के साथ तीसरे, कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर चैथे और दक्षिण अफ्रीका के ही वर्नन फिलांडर पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।


इन सबके अलावा इंग्लैंड की तरफ से एशेज में टेस्ट डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी शानदार गेंदबाजी से रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। एशेज के चार मैचों में 22 विकेट झटककर आर्चर अब टॉप-40 में 37वीं रैंक पर पहुंच गए हैं।

ताजा खबरें

उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में एक जवान शहीद, सेना भी दे रही मुंहतोड़ जवाब

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में एलओसी पर उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में ...
Read More

इंस्टाग्राम पर भी छाए पीएम मोदी,फालोअर्स की संख्या 3 करोड़ पार

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अमेरिका में हाउडी मोदी समारोह के सफल आयोजन के बाद अब पीएम मोदी इंस्टाग्राम ...
Read More

626 संबद्ध अंतरवर्ती महाविद्यालयों व विद्यालयों की मान्यता समाप्त करना सरकार का तुगलकी फरमानः डा.अनुजा

मोतिहारी। पप्पू सिंह शिक्षक महज एक व्यक्ति नहीं, आज एक नागरिक नहीं, शिक्षक बेहतरीन व्यक्तियों का निर्माता है। शिक्षक कर्तव्य ...
Read More

NEWS BRIEF: गोविंदगंज में विधुत स्पर्शाघात से युवक की मौत

मोतिहारी। एके झा गोविंदगंज थाना क्षेत्र की पीपरा पंचायत के नयका टोला में शनिवार की रात विधुत स्पर्शाघात से युवक ...
Read More