Home न्यूज हीरो मोटोकाॅर्प हर साल लांच करेगी 10 नई बाइकें, 10 करोड़ बाइक...

हीरो मोटोकाॅर्प हर साल लांच करेगी 10 नई बाइकें, 10 करोड़ बाइक का उत्पादन करने वाली दुनिया की पहली कंपनी

टेक्नोटेक डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में 10 करोड़ बाइक का उत्पादन करने वाली दुनिया की पहली मोटरसाइकिल कंपनी बन गई है। हीरो मोटोकॉर्प लगातार 20 साल से सबसे अधिक बाइक का उत्पादन करने वाली कंपनी रही है। इस उपलब्धि के साथ कंपनी ने अपने भविष्य की योजनाओं का भी खुलासा किया है।
हीरो मोटोकॉर्प ने बताया है कि कंपनी अगले पांच साल तक प्रत्येक वर्ष 10 नए उत्पाद लॉन्च करेगी। 2025 तक कंपनी 50 नए मॉडलों के साथ सबसे अधिक टू-व्हीलर रेंज उपलब्ध करने वाली कंपनी बन जाएगी। इन उत्पादों में कुछ नए वाहन और कुछ पुराने वाहनों के अपडेटेड मॉडल को शामिल किया जाएगा।

 

हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डॉ पवन मुंजाल ने कहा, हम अपनी विकास यात्रा को जारी रखना चाहते हैं। विजन ऑफ द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी को ध्यान में रखते हुए, हम वाहनों को लॉन्च करेंगे। अगले पांच वर्षों में नई मोटरसाइकिल और स्कूटर हमारे वैश्विक पदचिह्न का विस्तार करेंगे।

उन्होंने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प भविष्य में आधुनिक मोटरसाइकिल व स्कूटरों का निर्माण करेगी, इसके लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर भी अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगले पांच सालों में कंपनी वैश्विक बाजार की अगुआई करेगी और अपनी पहुंच को नए देशों में बढ़ाएगी। इस अवसर पर हीरो ने स्प्लेंडर प्लस, ग्लैमर, एक्सट्रीम 160 आर, पैशन प्रो, डेस्टिनी 125, मेस्ट्रो एज 110 के सेलिब्रेशन एडिशन को लॉन्च किया है। स्पेशल एडिशन की बिक्री फरवरी 2021 से शुरू की जाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लाइनअप में सभी वाहनों की कीमत में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने नए साल से बाइक और स्कूटर की कीमत में 1,500 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है।

कंपनी ने कहा कि बाइक निर्माण में लगने वाले स्टील, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और कई अन्य उपकरणों की कीमत में बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण लागत में इजाफा हुआ है।

हीरो की बिक्री की बात करें तो, दिसंबर 2020 में हीरो ने 5.02 प्रतिशत बढ़त के साथ कुल 4,47,335 टू-व्हीलर की बिक्री की है। कंपनी ने केवल दिसंबर 2020 में 4,15,099 बाइक बेचे हैं। बाइक की बिक्री में 2.84 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। स्कूटरों की बात की जाए तो, दिसंबर 2020 में 51.91 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 32,236 यूनिट स्कूटरों की बिक्री की गई है।