Home न्यूज महान भारतीय संगीतकार व संतूर वादक पं.शिव कुमार शर्मा का निधन, पीएम-सीएम...

महान भारतीय संगीतकार व संतूर वादक पं.शिव कुमार शर्मा का निधन, पीएम-सीएम ने जताया शोक

मनोरंजन डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
महान भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का मुंबई में निधन हो गया। रिपोर्टों के अनुसार, शर्मा पिछले छह महीनों से किडनी से संबंधित समस्याओं से पीड़ित थे और उनका डायलिसिस चल रहा था। 84 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। उनके दुर्भाग्यपूर्ण निधन की वजह से न केवल संगीत जगत में बल्कि पूरे देश में शोक का माहौल है। उनके काम और उनकी प्रतिभा के प्रशंसक उनके निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
पंडित शिवकुमार शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारी सांस्कृतिक दुनिया पर गहरा असर पड़ेगा है। उन्होंने संतूर को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाया। उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा। मुझे उनके साथ अपनी बातचीत अच्छी तरह याद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

ममता बनर्जी ने जताया दुख
ममता बनर्जी ने लिखा, श्प्रख्यात संतूर वादक और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध भारतीय संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया पर गहरा असर डालेगा। मै गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।श्

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ट्वीट
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा, श्संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन पर मेरी गहरी संवेदना। उनकी अनुपस्थिति में भारतीय शास्त्रीय संगीत कभी भी पहले जैसा नहीं रहेगा। आरआईपी!श्
विशाल डडलानी ने जताया दुख
विशाल डडलानी ने दुख जताते हुए लिखा, संगीत जगत को एक और बड़ी क्षति। पंडित शिव कुमार शर्मा अपूरणीय हैं। उनके वादन ने भारतीय संगीत के साथ-साथ संतूर को भी फिर से परिभाषित किया। पं हरिप्रसाद चौरसिया जी के साथ उनके फिल्मी गाने।। भगवान उनके परिवार, प्रशंसकों और छात्रों को शक्ति दे।

 

Previous articleभक्तिमय माहौल व वैदिक मंत्रोच्चार के बीच नौ दिवसीय विष्णु महायज्ञ सह श्री रामकथा का शुभारंभ
Next articleप्यार में हुआ नाकाम तो सिरफिरे ने सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बना किया यह काम, अब दर्ज हुआ केस