Home जॉब हंट गुड न्यूजः पूर्वी चंपारण जिले में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन की...

गुड न्यूजः पूर्वी चंपारण जिले में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन की तैयारी शुरू, 30 जून तक हो जाएगा यह काम

मोतिहारी। निज प्रतिनिधि।

पूर्वी चंपारण जिले में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन की तैयारी शुरू हो गई है। इसके तहत छठे चरण के बाद स्कूलों में शिक्षकों की रिक्ति को खंगाला जाएगा। इस संबंध में डीपीओ स्थापना प्रफुल्ल कुमार मिश्रा ने सभी बीईओ को पत्र जारी किया है। जिसमें, प्रारंभिक शिक्षक नियोजन वर्ष 2019-20 (छठा चरण) के अंतर्गत प्रथम,द्वितीय,तृतीय व विशेष चक्र के उपरांत विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों का अनुमोदित रोस्टर में विन्दुवार भरकर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

ताकि सातवें चरण के नियोजन के लिए कोटिवार,विद्यालय वार रिक्ति की गणना की जा सके। साथ ही जुलाई 2019 से अब तक पदत्याग,सेवानिवृति अथवा मृत्यु से हुए रिक्त पदों की भी गणना कर अलग प्रारुप में उपलब्ध कराने को कहा है। डीपीओ के अनुसार, 30 जून तक रिक्ति की गणना कर लेनी है। वहीं 15 जुलाई तक जिला स्तर पर डीएम से रिक्त पदों के अनुरुप रोस्टर विन्दु का क्लीयरेंस होगा। जबकि 25 जुलाई तक नियोजन इकाईवार व कोटिवार रिक्त पदों को विभाग के द्वारा तैयार किये जाने वाले पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

छठे चरण में 1313 शिक्षकों की हुई थी बहाली

जिले में संपन्न हुए छठे चरण के शिक्षक नियोजन में 1313 शिक्षकों की बहाली हुई थी। वहीं 131 फर्जी पाये गये। ऐसे में इनमें कितने शिक्षकों ने स्कूलों में योगदान किया इसकी जानकारी स्कूलों से ली जाएगी।

Previous articleयूपीएससी की परीक्षा में मोतिहारी के शुभांकर ने पायी 11वीं रैंक, सफलता की खबर फैलते ही खुशी से झूमे लोग
Next articleतुरकौलिया के इस विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, यह है मामला