Home जॉब हंट गुड न्यूजः शिक्षित बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, केन्द्र सरकार अगले 1.5 साल...

गुड न्यूजः शिक्षित बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, केन्द्र सरकार अगले 1.5 साल में करेगी 10 लाख बहाली

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
केंद्र की मोदी सरकार ने अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों को नौकरी देने की योजना बनाई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करे. पीएम मोदी की ओर से मंगलवार को ट्विट कर इसकी जानकारी दी गई.

वर्ष 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद से देश में केंद्र की सरकारी भर्तियों में कमी आई है. हालांकि अब केंद्र सरकार ने जो घोषणा की है उससे रोजगार की तलाश में भटक रहे युवाओं को बड़ी राहत मिली है. रोजगार को लेकर अक्सर आलोचनाओं का सामना करने वाली मोदी सरकार अब इसे लेकर एक्शन में आ गई हैं. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालयों एवं विभागों में मानव संसाधन की समीक्षा की है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बड़ा निर्देश दिया है. प्रधानमंत्री के निर्देश के मुताबिक अगले डेढ़ सालों में केंद्र सरकार के तमाम विभागों में 1.5 लाख पदों पर भर्ती की जा सकती है जो मोदी सरकार बनने के बाद से अपने आप में सबसे बड़ा आंकड़ा होगा.

जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के विभागों में 1 मार्च, 2020 तक 8.72 लाख पद खाली थे. अब इसमें और बढ़ोतरी हो गई होगी. ऐसे में प्रधानमंत्री का यह निर्देश काफी अहम है.

 

Previous articleडीएम व एसपी ने मोतिहारी जेल में मारा छापा, मोबाइल व आपत्तिजनक सामान जब्त, दिये ये निर्देश
Next articleबाहुबली मोकामा विधायक अनंत सिंह एके-47 मामले में दोषी करार, इस तारीख को सुनाई जाएगी सजा