Home न्यूज मोतिहारी के चकिया में नकली खाद और बीज फैक्ट्री का भंडाफोड़, सैकड़ों...

मोतिहारी के चकिया में नकली खाद और बीज फैक्ट्री का भंडाफोड़, सैकड़ों बोरी खाद जब्त, पांच मौके से धराये

Kewlam

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मोतिहारी के चकिया में नकली खाद और बीज फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। कृषि विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने मंगलवार को सुबह छापेमारी कर सैकड़ों बोरी नकली खाद, बीज और बोरियों में नकली खाद बनाने में इस्तेमाल होने वाला रॉ मेटेरियल बरामद किया है।

बता दें की चकिया नगर क्षेत्र के वार्ड 21 प्रोफेसर कॉलोनी उत्सव भवन के पास में चल रही नकली खाद फैक्ट्री भंडाफोड़ हुआ है। हालाँकि मुख्य कारोबारी संतोष गुप्ता मौके से फरार होने में सफल रहा और नकली खाद बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कमरे को सील कर दिया गया है। मामले में कारोबारी के पांच सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है,जो मजदूर बताये जाते है। ये लोग फैक्ट्री संचालक के कहने पर रसायनिक खाद को बनाने और बोरियों में पैक किया करते थे।

बताया जा रहा है की चकिया अनुमंडल प्रशासन को शिकायत मिली थी कि नगर के 21 नंबर वार्ड प्रोफेसर कॉलोनी उत्सव भवन के पीछे एक मकान में नकली खाद बनाई जा रही है। सुबह हुई छापामारी के दौरान फैक्ट्री का संचालक फरार होने में सफल रहा है,लेकिन अधिकारियों और पुलिस ने उसकी पहचान संतोष कुार गुप्ता के रुप में किया है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मुख्य संचालक के गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

मोतिहारी से आये छापामारी दल का नेतृत्व सहायक निर्देशक रसायन अमितेश कुमार ने किया। सहायक निदेशक ने बताया कि नकली खाद फैक्ट्री की सूचना पर छापामारी किया गया है। जहां से भारी मात्रा में निर्मित और रॉ मटेरियल को बरामद किया गया है। छापामारी की सूचना पर संचालक संतोष कुमार गुप्ता फरार होने में सफल रहा। जबकि फैक्ट्री में काम कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि पूर्वी चम्पारण में खाद की भारी मांग को लेकर नकली निर्माताओं की चांदी कट रही है। जिससे खेत बंजर हो रहे है और किसान परेशान।

 

Previous articleभागलपुर में मुस्लिम किशोर ने सोशल मीडिया पर की हिन्दू‘ देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने दबोचा
Next articleसेवानिवृत्त शिक्षक के निधन पर ढेकहां उच्च विद्यालय में शोकसभा आयोजित