Home न्यूज नेकां के संरक्षण पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला पर ईडी का शिकंजा, इतने...

नेकां के संरक्षण पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला पर ईडी का शिकंजा, इतने करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और अन्य की 11.86 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्तियां कुर्क की है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत एक अस्थायी अनुलग्नक आदेश जारी किया है और कुर्क की गई संपत्तियां जम्मू और श्रीनगर में स्थित हैं। उन्होंने बताया कि दो अचल संपत्तियां आवासीय हैं, एक व्यावसायिक संपत्ति है, जबकि तीन अन्य भूखंड भी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुर्क किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुर्क की गई संपत्तियों का शुद्ध मूल्य (बुक वैल्यू) 11.86 करोड़ रुपये है जबकि बाजार मूल्य लगभग 60-70 करोड़ रुपए है। ईडी अब्दुल्ला (83) से इस मामले में कई बार पूछताछ कर चुकी है।
बीसीसीआई ने 2002 से 2011 के बीच राज्य में क्रिकेट सुविधाओं के विकास के लिए 112 करोड़ रुपए दिए थे। आरोप है कि आरोपियों ने इस राशि में से 43.69 करोड़ रुपए का गबन कर लिया।

 

Previous articleफरवरी 2021 तक कोराना आ जाएगा काफी हद तक काबू, भारत में नहीं आएगी संक्रमण की दूसरी लहर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Next articleबिहार में दोपहिया वाहनों में मनपसंद नंबर लगाने के शौकीन लोगों के लिए राहत, परिवहन विभाग ने आधार शुल्क में की भारी कटौती