Home क्राइम चिरैया में इस कारण बंधक बन गया दूल्हा, बराती बिन खाए हुए...

चिरैया में इस कारण बंधक बन गया दूल्हा, बराती बिन खाए हुए फरार, यह है पूरा मामला

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
चिरैैया थाना क्षेत्र के राघोपुर गांव में गुरुवार की रात बैंड बाजे के साथ पहुंची बारात बिन शादी के ही वापस लौट गई। साथ ही वधु पक्ष के लोगो ने दूल्हा सहित उसके परिजनों को बंधक बनाकर रखा है। बताया जा रहा है कि छौडादानो निवासी प्रेमचन्द्र गुप्ता ने अपने पुत्र धर्मेन्द्र कुमार की शादी राघोपुर गांव निवासी प्रेम साह की पुत्री पूजा कुमारी के साथ तय की थी।

जिसमे द्वार पूजा की रस्म के बाद किसी ने लड़की के परिजन को बताया कि दूल्हा बना धर्मेन्द्र कुमार दिल्ली में एक महिला को शादी का झांसा देकर वर्षों तक उसका शारीरिक व आर्थिक शोषण किया है। बाद में वह उस महिला को छोड यहां शादी कर रहा है। इस सूचना के बाद पूरा माहौल तनावपूर्ण हो गया। सारे बाराती भाग खडे हुए। वहीं, वधु पक्ष के लोगो ने दूल्हा व उसके पिता सहित अन्य परिजन को बंधक बना लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, मामले को लेकर 10 वर्षों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रही राजा विहार, दिल्ली की विधवा महिला ने समयपुर बादली थाना दिल्ली में एक एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि वर्ष 2007 में उसके पति अमरनाथ की मृत्यु हो गई। तब से वह अपने बच्चों के साथ अकेली रह रही थी।

इसी बीच घर के पास जूता फैक्ट्री में काम करने वाले धर्मेन्द्र कुमार से 2012 में उसकी मुलाकात हुई। फिर शादी करने की कसमें खाकर दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। इस दौरान धर्मेन्द्र ने उससे डेढ़ लाख रुपये भी ले लिया। इतना ही नहीं धर्मेन्द्र ने बंधन व उज्ज्वल फाइनेंस बैंक से 50-50 हजार रुपये का ऋण भी उसके नाम पर उठा लिया।

जिसकी किस्त उक्त विधवा महिला द्वारा भरा जा रहा है। बाद में विधिवत शादी का दबाव बनाने पर वह भागकर अपने घर छौड़ादानो आ गया। जिसे ढूंढते हुए वह छौड़ादानो उसके घर पहुंची। जहां उसे मारपीट कर भगा दिया गया। इस मामले को लेकर उसने छौड़ादानो पुलिस को भी एक आवेदन पत्र दिया है। इस जानकारी के बाद दुल्हन पक्ष के लोग तिलक लौटाने की जिद्द पर अड़े हुए हैं। मामले की बाबत चिरैया थाना के अपर थानाध्यक्ष सूर्यदेव प्रसाद ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी मिली है।मामले की तहकीकात की जा रही है।

Previous articleमोतिहारी के 15 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी सीडीपीओ परीक्षा, परीक्षार्थी अपने साथ नहीं ला सकते ये चीजें
Next articleपूर्व वार्ड कमिश्नर सीताराम प्रसाद का निधन, शोक की लहर