Home न्यूज डीएम ने दवा दुकानदारों संग की बैठक, कहा- कोरोना की जरूरी दवाओं...

डीएम ने दवा दुकानदारों संग की बैठक, कहा- कोरोना की जरूरी दवाओं की जिले में नहीं हो पाए किल्लत

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने समाहरणालय स्थित राधा कृष्ण भवन सभागार में चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों, दवा स्टॉकिस्ट, दवा एसोसिएशन के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने अतिमहत्वपूर्ण दवाओं की किल्लत ना हो इसका ध्यान रखने को कहा गया। जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल एवं अनुमंडल स्तर पर बने डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए आवश्यक दवाओं की लिस्ट शेयर की तथा उपलब्धता सुनिश्चित कराने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से भी दुकान खोलने और बंद करने के संबंध में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि हम सभी को मिलकर इस महामारी से लोगों को बचाना है। बैठक में उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद रहे। इससे पूर्व जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने समाहरणालय स्थित राधा कृष्ण भवन सभागार में अनुमंडलीय अस्पताल के हेल्थ मैनेजर, अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक के साथ की बैठक की।
जिलाधिकारी कहा कि सभी अनुमंडलीय डेडीकेटेड कोविड हेल्प सेंटर को सही ढंग से संचालित करें। जिलाधिकारी ने कहा बेड के अनुरूप ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीमीटर, आक्सीजन फौलो मीटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि अस्पतालों मे डॉक्टरों को शिफ्ट वाइज प्रतिनियुक्ति करे, ताकि आमलोगों को किसी भी सूरत में परेशानी नहीं हो। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पेशेंट का इलाज अनुमंडल स्तर पर बने डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर में करे ताकि जिला के डेडिकेटेड को हेल्थ सेंटर पर कम लोड पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here