Home न्यूज डीएम ने दिया भूमि विवाद व अतिक्रमण मामले में धरातल पर ठोस...

डीएम ने दिया भूमि विवाद व अतिक्रमण मामले में धरातल पर ठोस कार्रवाई करने का निर्देश, की राजस्व विभाग की बैठक

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में राजस्व विभाग की प्रगति की समीक्षा की गई। ऑनलाइन व ऑफलाइन म्यूटेशन के लंबित कार्यों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

वहीं  लगान वसूली के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। जमाबंदी अपडेशन, अभियान बसेरा, दखल दहानी, भूमि विवाद, अतिक्रमण के मामले में धरातल पर ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
अनुमंडल पदाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। भू अर्जन के मामले में प्राथमिकता के आधार पर अधियाचित विभागों को जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।
बैठक में अपर समाहर्ता, भूमि सुधार उप समाहर्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, अनुमंडल पदाधिकारी चकिया, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी, आईटी मैनेजर सहित सभी अनुमंडल के अंचलाधिकारी मौजूद थे।

इसके पूर्व जिलाधिकारी ने अनुमंडल सामाजिक सुरक्षा कोषांग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय से संबंधित फाइलों को ठीक ढंग से संधारित करने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के क्रम में विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे।

Previous articleदिलचस्प हुई अमेरिका में सीनेट चुनाव की जंग, दोनों पार्टियों के बीच कांटे की जंग, जानिए क्या होता है ‘लंगड़ा बत्तख’
Next articleकेसरिया में जदयू नेता शोभा सिंह व उनक पुत्र पर जानलेवा हमला, पिस्तौल से की फायरिंग, भूमि विवाद का मामला