Home कोरोना नये कोरोना मामले सामने आने के बाद भारत में 31 जनवरी तक...

नये कोरोना मामले सामने आने के बाद भारत में 31 जनवरी तक सख्त एहतियात बरतने के निर्देश, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चैबे कोरोना पोजिटिव

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के नये स्ट्रेन को देखते हुए भारत भी चैंकन्ना हो गया है। वायरस को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में जारी किए दिशा-निर्देशों को अब 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इसके तहत गृह मंत्रालय ने कोरोना का खतरा और ना बढ़े इसलिए सख्त निगरानी और एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

मंत्रालय ने कहा है कि कंटेंमेंट जोन का सावधानीपूर्वक सीमांकन किया जाना जारी रहेगा। कंटेंमेंट जोन में पहले से निर्धारित किए गए रोकथाम के उपायों का सख्ती से पालन किया जाएगा। कोविड-19 को देखते हुए शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

गृह मंत्रालय ने कहा कि हालांकि कोविड-19 के सक्रिय और नए मामलों में देश में लगातार गिरावट देखी गई है, परंतु विश्व स्तर पर मामलों में उछाल को ध्यान में रखते हुए निगरानी, रोकथाम और सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता है। खासतौर पर ब्रिटेन में नया कोरोना संक्रमण सामने आने के बाद एहतियात बरतना बेहद जरूरी है।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चैबे कोरोना पोजिटिव

केंद्रीय मंत्री व बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चैबे कोरोना के शिकार हो गए। उन्होंने खुद ट्वीट कर दी इसकी जानकारी दी। अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने लिखा है कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने आज टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहा हूं। मेरा अनुरोध है, जो भी लोग गत कुछ दिनों में संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवा लें।

 

Previous articleदूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया की दुर्गति नहीं पचा पा रहे पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग, इन पर फोड़ा ठीकरा
Next articleकोरोना से जंग को सीरम तैयार, ‘कोविशील्ड’ की 4-5 करोड़ खुराक सबसे पहले भारत को