Home न्यूज घोटोले के आरोपी शिक्षा मंत्री मेवालाल की कुर्सी पर संकट, सीएम नीतीश...

घोटोले के आरोपी शिक्षा मंत्री मेवालाल की कुर्सी पर संकट, सीएम नीतीश ने किया तलब

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
घोटाले के आरोपी शिक्षा मंत्री मेवालाल चैधरी की कुर्सी जा सकती है। शिक्षा मंत्री को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तलब किया था, इसके बाद वे सीएम हाउस गए और करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई।

शिक्षा मंत्री ने अभी तक पदभार ग्रहण नहीं किया है और उससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल को आवास बुलाया और आधे घंटे से अधिक समय तक बातचीत की। हालांकि क्या बातचीत हुई, इसका पता तो नहीं चल सका, लेकिन संभावना है कि मेवालाल के घोटाला प्रकरण पर ही चर्चा हुई होगी।
दरसअल, नीतीश कुमार की नेतृत्व गठित एनडीए की सरकार में तारापुर विधायक मेवा लाल चैधरी को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि, कभी पार्टी से निष्कासित किए गए नियुक्ति घोटाला में आरोपित मेवालाल चैधरी को कैबिनेट में जगह देकर नीतीश कुमार फंस गए हैं।

बता दें कि मेवालाल चैधरी नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं। 2010 में जब उनको जब कृषि विश्वविद्यालय, सबौर का कुलपति बनाया गया तो उनकी पत्नी नीता चैधरी जेडीयू से विधायक बनीं, लेकिन जब नियोजन घोटाले में उनका नाम आया और तभी विपक्ष में रहे सुशील मोदी ने जब सदन में यह मुद्दा उठाया तो नीतीश कुमार को मेवालाल चैधरी को पार्टी से निष्कासित करना पड़ा था। हालांकि, जेडीयू ने 2015 में फिर उन्हें टिकट दिया, जिसके बाद वे तारापुर ने विधायक निर्वाचित हुए और इस बार उन्हें मंत्री बनाया गया है।

Previous articleएमपी में लव जिहाद के आरोपी को पांच साल तक की सजा, प्रोटेम स्पीकर बोले- कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे
Next articleसुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, सीबीआई जांच के लिए संबंधित राज्य से अनुमति लेना होगा जरूरी