Home न्यूज सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर की हाई लेवल मीटिंग, फिर...

सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर की हाई लेवल मीटिंग, फिर बनाएं जाएंगे प्रखंड स्तर पर क्वारंटीन सेंटर

सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में लोग शामिल हों, धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतें। कोरोना गाईडलाइन का सख्ती से पालन करें.

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग कर अधिकारियों को कई निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर जो काम में लगे हैं, उन सभी की कोरोना जांच करें। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले परिजनों की भी जांच हो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से फैल रहे हैं .उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस आने की संभावना है, इसके मद्देनजर प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की तैयारी शुरू करें। कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक टेस्टिंग कराएं। सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में लोग शामिल हों, धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतें। कोरोना गाईडलाइन का सख्ती से पालन करें.

आपदा प्रबंधन विभाग को किया अलर्ट

उन्होंने अधिकारियों को सलाह दी कि इस बार के संक्रमण के कारण का विश्लेषण के साथ ही पिछली बार के अनुभव के आधार पर आगे की रणनीति बनाएं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आने वाली चुनौतियों के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट किया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी एईएस व जापानी इंसेफेलाइटिस से बचाव को लेकर भी तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने आम लोगों से अपील की है कि कोरोना गाईडलाईन का सख्ती से पालन करें, सभी लोग मास्क का प्रयोग करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here