Home न्यूज कोटवा दलित बस्ती में मना बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिवस, शामिल हुए भाजपा...

कोटवा दलित बस्ती में मना बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिवस, शामिल हुए भाजपा जिलाध्यक्ष

मोतिहारी। अशोक वर्मा

भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने कल्याणपुर विधानसभा के कोटवा प्रखंड अंतर्गत पश्चिमी बड़हरवा पंचायत के हसनपुर मुसहर टोला में आयोजित बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर सामाजिक समरसता दिवस कार्यक्रम में शामिल होकर सभा को संबोधित किया।

उक्त अवसर पर श्री अस्थाना ने कहा कि बाबा साहेब सामाजिक अभियंत्रण के अग्रदूत थे।उन्होंने अपने कर्म और चरित्र से वंचित समाज के भीतर नवचेतना का संचार किया जिसका प्रतिफल आज दिखाई पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद बाबा साहेब के विचारों और उनके व्यक्तित्व को सम्मानित भाजपा ने ही किया।कांग्रेस हर समय उन्हें अपमानित करने का कुकृत्य किया।कांग्रेस का बाबा साहेब के प्रति श्रद्धा एक दिखावा है।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के कारण बाबा साहेब को भारत रत्न से सम्मानित किया गया।साथ ही अनुसूचित जातिध्जनजाति वर्ग के उत्थान के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने जिन योजनाओं को धरातल पर उतारा है उसके लाभ से यह वर्ग समाज की मुख्य धारा में अपनी पहचान बनाने में सफल हुआ है।
गौरतलब है कि बाबा साहब का महापरिनिर्वाण दिवस पार्टी के सात राष्ट्रीय कार्यक्रमों में से एक है।सामाजिक समरसता दिवस प्रति वर्ष मनाया जाता है लेकिन इस बार इसको व्यापक बनाते हुए 06 से 08 दिसंबर तक मोतिहारी सांगठनिक जिला के सभी 250 शक्ति केंद्रों पर मनाया जा रहा है। उक्त अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय राम,सजावल राम,राजेश्वर यादव,मंडल अध्यक्ष राजेश कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मंटू राम ने किया।

Previous articleभाजपा विचार संगठन ने सूर्यपुर में मनाया बाबा साहब परिनिर्वाण दिवस
Next articleछौड़ादानों में बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस का विधायक डॉक्टर शमीम अहमद ने किया उदघाटन, कही यह बातें