Home न्यूज बिहार में अब भी पलट सकती है बाजी? 73 सीटों पर 5...

बिहार में अब भी पलट सकती है बाजी? 73 सीटों पर 5 हजार से कम वोटों अंतर, तो 20 सीटों पर 1000 से भी कम

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में एनडीए की जीत होती दिख रही है, लेकिन महागठबंधन भी बहुत अधिक पीछे नहीं है। बड़ी बात यह है कि शाम पांच बजे तक करीब 2.29 करोड़ वोटों की ही गिनती हुई है और करीब 2 करोड़ वोटों की गिनती और होनी है, जबकि कई सीटों पर पहले और दूसरे नंबर के प्रत्याशियों में अंतर बेहद कम है।

73 सीटों पर 5 हजार से कम वोटों का अंतर है तो 20 सीटों पर फासला एक हजार से भी कम मतों का है। 13 सीटों पर 500 से कम वोटों का अंतर है तो 4 सीटों पर प्रत्यासी एक दूसरे से 200 वोटों से ही आगे हैं। यानी वोटों की गिनती आगे बढ़ने पर अभी एनडीए और महागठबंधन के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। यही वजह है कि महागठबंधन के नेताओं के चेहरे कुछ मायूस जरूर हैं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी है। आरजेडी के नेता कह रहे हैं कि रात में लालटेन जलेगा।

बिहार में कुल 4.10 करोड़ वोट पड़े हैं। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस बार बूथों की संख्या बढ़ाई गई थी और मतगणना प्रक्रिया भी कुछ धीमे है। ऐसे में माना जा रहा है कि कल सुबह तक ही अंतिम वोटों की गिनती हो पाएगी। शुरुआती रुझानों में महागठबंधन को बढ़त मिली थी लेकिन दोपहर होते होते एनडीए ने बढ़त बना ली और पिछले कई घंटों से एनडीए गठबंधन बहुमत के पार है।

बीजेपी 73 सीटों पर आगे है तो जेडीयू ने 43 सीटों पर बढ़त बना रखी है। वीआईपी को 5 सीटें मिली हैं तो हम को तीन सीटें मिल सकती हैं। महागठबंधन की बात करें तो आरजेडी 75 सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। सीपीआईएमल के उम्मीदवार 12 सीटों पर आगे हैं। सीपीआईएम तीन सीटों पर आगे है।

Previous articleद प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया दोनों सीटों पर बुरी तरह पिछड़ी तो अब इवीएम का शुरू किया रोना
Next articleरक्सौल सेे भाजपा प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिन्हा चुनाव जीते, दुसरे नंबर पर कांग्रेस के रामबाबु यादव