Home न्यूज पिपरा को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने को छिड़ी मुहिम, सरकार से...

पिपरा को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने को छिड़ी मुहिम, सरकार से शीघ्र पहल की मांग, नहीं तो आंदोलन को चेताया

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार सरकार ने हाल ही के दिनों में राज्य को शहरीकरण की दिशा में ले जाने को कदम बढ़ाये हैं। ऐसे में इससे वंचित लोग अब खुद को शहर से जुड़ने के लिए जोर लगा रहे हैं।

इस क्रम में पिपरा को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने के लिए स्थानीय लोगों ने सर्वसम्मति से एक बैठक की। बैठक का नेतृत्व करते हुए अनिकेत रंजन ने कहा कि मोतिहारी को नगर निगम का एवं चकिया को नगर परिषद का दर्जा मिल गया है, लेकिन पिपरा अब तक बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। ऐसे में जनप्रतिनिधियों द्वारा जो सौतेला व्यवहार पिपरा के साथ किया जा रहा है, वह कतई ठीक नहीं है। क्षेत्र की जनता ने यह मांग की है कि जल्द से जल्द सर्वे कराकर पिपरा को नगर पंचायत का दर्जा दिया जाए, ताकि पिपरा को उसका आधारभूत विकास एवं हक अधिकार मिल सके। नगर पंचायत होने के बाद पिपरा को कई ऐसी बुनियादी सुविधाएं हैं, जो मिल जाएंगी, इसलिए जल्द से जल्द पिपरा को नगर पंचायत का दर्जा दिया जाए अन्यथा सभी क्षेत्रवासी आने वाले दिनों में प्रदर्शन एवं धरना को भी बाध्य होंगे।
बैठक में बृजकिशोर साह, संजय साह, मुकेश साह, गोरख साह, शंभू साह, विकास सिंह, शंभू जी, जय गुरुदेव विकास प्रियदर्शी, विवेक तिवारी, फिरोज आलम, असगर आलम, जलील खान, सलाउद्दीन खान, बिगू साह, मदन साह, रामजी ठाकुर, विनोद साह, लालू साह, अखिलेश कुमार, पिंटू साह, छोटू मियां, मो मुबारक कुरैशी, मोख्तार कुरैशी, रवि पासवान, बिके कुमार, चुनचुन कुरैशी आदि के साथ साथ दर्जनों लोग उपस्थित थे ।

Previous articleयूपी में घर में घुस महिला से छेड़खानी कर रहे व्यक्ति का मुंह काला कर गधे पर बैठाया, कोलकाता में दो दोस्तों ने युवती के साथ कार में की छेड़छाड़
Next articleखुदानगर में चल रहे अवैध बूचड़खाने को बंद कराने को विहिप व बजरंग दल ने किया यह एलान, प्रशासन को चेताया