Home न्यूज भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के कॉलेज पर चला प्रशासन का...

भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के कॉलेज पर चला प्रशासन का बुलडोजर

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के कॉलेज पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। विधायक के कॉलेज पर यह कार्रवाई चार अवैध हिस्से को लेकर की गई है। वहीं, विधायक के समर्थकों द्वारा प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भोपाल में फ्रांस के खिलाफ जंगी प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक बातें कहने पर मसूद के विरुद्ध् धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज हुआ है।

दरअसल, कांग्रेस विधायक का यह कॉलेज खानूगांव स्थित तालाब के कैचमेंट एरिया में बना है। प्रशासन ने इस कॉलेज के अवैध हिस्सों को तोड़ दिया है। विधायक के समर्थकों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कार्रवाई से पहले भारी पुलिस बल को तैनात किया था। डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि विधायक पर यह कार्रवाई अतिक्रमण को लेकर की गई है।
वहीं, समर्थकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कार्रवाई को शिवराज सरकार की तानाशाही करार दिया। हालांकि, पुलिस बल की भारी तैनाती की वजह से जल्द ही उन्हें कार्रवाई वाली जगह से हटा दिया गया।

ईंट से ईंट बजाने की दी थी चेतावनी
भोपाल मध्य से विधायक आरिफ मसूद पर आरोप है कि उन्होंने भीड़ को एकत्रित कर राजधानी के इकबाल मैदान में फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था। इस दौरान भाषण देते हुए मसूद ने कहा था कि केंद्र और राज्य की हिंदूवादी सरकार के मंत्री भी फ्रांस के कृत्य का समर्थन कर रहे हैं। हम फ्रांस के साथ हिंदुस्तान की सरकार को भी चेतावनी देते हैं कि यदि सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया तो हम हिंदुस्तान में भी ईंट से ईंट बजा देंगे। इसके बाद पुलिस ने मसूद समेत सात लोगों पर धारा 144 और धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया।

Previous articleकई नौजवानों पर एफआईआर को लेकर अमर छतौनी के ग्रामीणों ने की बैठक, मंत्री के खिलाफ जताया आक्रोश
Next articleहरियाणा के पानीपत में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत