Home न्यूज BPSSC SI Result 2022 : पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट मुख्य परीक्षा का...

BPSSC SI Result 2022 : पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी,ऐसे देखें रिजल्ट

शिक्षा डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।

परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं। रिजल्ट के साथ-साथ कटऑफ भी जारी की गई है। दारोगा-सार्जेंट की मुख्य परीक्षा 24 अप्रैल को आयोजित हुई थी। ये परीक्षा बिहार पुलिस में एसआई के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों पर भर्ती के लिए हो रही है।

 

आयोग ने बीते 26 दिसम्बर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इसका रिजल्ट 2 फरवरी को जारी किया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए 47900 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। 47900 अभ्यर्थियों में से 2774 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में अनुपस्थित रहे। 3 ने दूसरी शिफ्ट की परीक्षा नहीं दी। कुल 45123 ने दोनों शिफ्ट की मुख्य परीक्षा दी थी। इनमें से कुल 14,856 उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा पास की है। इन 14,856 उम्मीदवारों को अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा जो कि जून माह में पहले सप्ताह में आयोजित होगी। इसका एडमिट कार्ड अलग से जारी किया जाएगा।

कटऑफ
जनरल वर्ग पुरुष की कटऑफ 149.4 (74.7 फीसदी) और जनरल वर्ग महिला वर्ग की कटऑफ 131.8 (65.9 फीसदी) रही है। वहीं EWS पुरुष वर्ग की कटऑफ 142.8 (71.4 फीसदी) और EWS महिला वर्ग की कटऑफ 121.2 (60.6 फीसदी) रही है।

परिणाम यूं करें चेक
– सबसे पहले उम्मीदवार बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं।
– यहां ‘  बिहार पुलिस बल में पुलिस अवर निरीक्षक/प्रारक्ष अवर निरीक्षक के रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु आयोजित संयुक्त मुख्य (लिखित) परीक्षा का परीक्षाफल ‘ के लिंक पर क्लिक करें।
– क्लिक करते ही रिजल्ट पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। इसमें कटऑफ और पास अभ्यर्थियों के रोल नंबर की सूची दी गई है।
– इसमें अपना रोल नंबर चेक करें।

Previous articleबीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार कर ले जा रही पुलिस को हरियाणा में रोका, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया अपहरण का केस
Next articleपश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कूच बिहार जिले में सीमा चौकी का किया दौरा