Home न्यूज BPSC 67th Mains Exam: 67वीं मुख्य परीक्षा को लेकर नोटिस जारी, इस...

BPSC 67th Mains Exam: 67वीं मुख्य परीक्षा को लेकर नोटिस जारी, इस तारीख से आयोजित एक्जाम होगी तीन दिवसीय

Neelkanth

शिक्षा डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं मुख्य परीक्षा को लेकर नोटिस जारी किया है। परीक्षा इसी माह के अंत में आयोजित की जानी है।
बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा की यह नोटिस मॉडल प्रश्नपत्र के फॉर्मैट के संबंध में है जो कि पेपर के ऑप्शनल विषय से जुड़ा है। बीपीएससी ने पेपर पैटर्न में कुछ बदलाव किए हैं। बीपीएससी के अनुसार, सिविल इंजीनियरिंग के सेक्शन-1 वाले भाग और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सेक्शन-2 भाग में बदलाव किया गया है। 67वीं मुख्य परीक्षा संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा का पैटर्न आयोग की ओर से 9 दिसंबर 2022 को जारी किया जा चुका है।

बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा 2022 का आयोजन 29, 30 और 31 दिसंबर 2022 को किया जाएगा। बीपीएससी परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा तीन दिन में आयोजित कराई जाएगी। 29 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा जबकि 30 और 31 दिसंबर को एक ही पाली में परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। पहले दिन दो पालियों में से पहले पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

बीपीएससी 67वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अगले हफ्ते जारी किए जा सकते हैं। बीपीएससी की ओर से पूर्व में जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। आगे बीपीएससी का आधिकारिक नोटिस चेक कर सकते हैं। जो भी अभ्यर्थी बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा में भाग लेंगे वह आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर लेटेस्ट नोटिस चेक कर सकते हैं।

Previous articleदिल्ली एनसीआर में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, प्रेमी से मिलने गई थी, मिला धोखा
Next articleमेयर प्रत्याशी प्रीति कुमारी के डोर टू डोर कैंपेन को आम जनता का मिल रहा पूरा समर्थन, कहा- रिकार्ड वोटों से जीतूंगी