Home न्यूज मध्यप्रदेश व यूपी में बीजेपी को भारी बढ़त, शिवराज के नाम पर...

मध्यप्रदेश व यूपी में बीजेपी को भारी बढ़त, शिवराज के नाम पर जनता की मुहर, योगी का दबदबा कायम

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मध्यप्रदेश में हुए 28 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के लिए नतीजे आना शुरू हो गए हैं। भाजपा के दो प्रत्याशियों को जीत मिली है। बदनावर से मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव और बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया को चुनाव में जीत मिली है। फिलहाल बाकी सीटों के नतीजे आना बाकी है। पूरे नतीजे आने से यह स्पष्ट हो जाएगा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चैहान की सरकार बरकरार रहेगी या नहीं।

गौरतलब है कि मार्च महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, उसके बाद तीन और विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था। वहीं तीन मौजूदा विधायकों के निधन से तीन सीटें खाली हुई थीं।
इधर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने चयनित स्थानों पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती है और कुछ खास जगहों पर छेड़छाड़ की जा चुकी है। ये वो सीटें है जो हम किसी भी स्थिति में कभी नहीं हारे होंगे लेकिन हम हजारों वोट से हार रहे हैं। हम इसे लेकर कल बैठक करेंगे और परिणामों का विश्लेषण करेंगे।
ग्वालियर में अभी मतगणना जारी है, लेकिन रुझानों में बढ़त दिखते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। भाजपा राज्य में 19 सीटों पर फिलहाल आगे चल रही है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। देवरिया की सदर, टूंडला और उन्नाव की बांगरमऊ, बुलंदशहर, घाटमपुर व नौगावां सादात सीट पर भाजपा आगे चल रही है। वहीं जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर उलटफेर देखने को मिला है। यहां आगे चल रहे निर्दलीय प्रत्याशी अब पीछे हो गए हैं। सपा प्रत्याशी ने बढ़त बना ली है।

बुलंदशहर सीट पर भाजपा को बढ़त बरकरार
बुलंदशहर में 24वें चरण में भी भाजपा प्रत्याशी को बढ़त बरकरार है। 24वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही को 77354 वोट मिले हैं, बसपा प्रत्याशी हाजी यूनुस को 55376 मत मिले। राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी को 6634 वोट प्राप्त हुए हैं।
नौगावां सादात सीट पर भाजपा प्रत्याशी को बढ़त
अमरोहा की नौगावां सादात विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद मतगणना जारी है। भाजपा प्रत्याशी 5310 मतों आगे हैं। 20वें राउंड में सपा के जावेद आब्दी को 40320 वोट मिले हैं। वहीं भाजपा की संगीता चैहान को 45630 वोट प्राप्त हुए हैं। बसपा के फुरकान को 23448 वोट मिले। जबकि कांग्रेस की कमलेश सिंह को 2426 मत मिले हैं।

Previous articleपश्चिम चंपारण में एनडीए खासकर बीजेपी क्लीन स्वीप की ओर, सिकटा से निर्दलीय दिलीप वर्मा आगे
Next articleद प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया दोनों सीटों पर बुरी तरह पिछड़ी तो अब इवीएम का शुरू किया रोना