टैक्नोटेक डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
ट्विटर के इतिहास में पहली बार कई हाई प्रोफाइल अकाउंट हैक कर बिटक्वाइन दान मांगा गया है। एक-एक कर अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और आईफोन की निर्माता कंपनी एप्पल समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। ऐसे कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट को एक साथ क्रिप्टोकरंसीज घोटाले के लिए हैक किए जाने की जानकारी सामने आई है। हालांकि ट्विटर ने कहा है कि यह उसके लिए एक कठिन दिन है और वह इस समस्या को जल्द ही सुधारने के लिए काम कर रही है।

जानकारी के अनुसार अनुसार, टेस्ला कंपनी के सीईओ ट्विटर अकाउंट से दोपहर करीब 4ः17 बजे एक अजीब ट्वीट किया गया, जिसमें लिखा था। मैं कोविड-19 के कारण खुद को उदार महसूस कर रहा हूं। मैं मेरे बीटीसी खाते पर भेजे गए किसी भी बीटीसी भुगतान को अगले एक घंटे में दोगुना कर दूंगा। शुभकामनाएं, और वहां सुरक्षित रहें! इस ट्वीट में बिटकॉइन का पता भी था, जो कि संभवतः हैकर के क्रिप्टो वॉलेट से जुड़ा हुआ था। ऐसे में इसे हैकर्स की हरकत या हैकिंग बिटक्वाइन स्कैम माना जा रहा है। हैक किए गए अकाउंटों पर किए गए पोस्ट में बिटक्वाइन में दान मांगा गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है। आप मुझे एक हजार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा। इसके बाद पुराने ट्वीट को डिलीट करके एक नया ट्वीट किया गया, जिसमें एक हजार डॉलर भेजने पर सिर्फ 30 मिनट में दो हजार डॉलर वापस देने की बात कही गई थी।
इन मशहूर हस्तियों के अकाउंट से पोस्ट किए गए यह ट्वीट कुछ ही मिनट बाद डिलीट हो गए। परंतु इसके बाद तो जैसे एक लहर सी चल पड़ी और कई अन्य प्रमुख लोगों के अकाउंट धड़ाधड़ हैक होने लगे।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, रैपर कानये वेस्ट, उबर, एपल आदि जैसे दुनिया के कुछ प्रमुख लोगों और बड़ी कंपनियों के ही अकाउंट हैक किए गए।
जानकारी के अनुसार, इस हैकिंग के दौरान कुछ ही देर में सैकड़ों लोगों ने हैकरों को लाखों डॉलर भेज दिए। वहीं ट्विटर ने कहा है कि वो इस घटना की जांच कर रही है और जल्द ही बयान जारी किया जाएगा।

ट्विटर ने कहा- यह हमारे लिए कठिन दिन
हैकिंग की इस घटना को लेकर ट्विटर की ओर से बयान आया है। ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने कहा कि यह हमारे लिए कठिन दिन है। हम सभी को लगता है यह भयानक था। हम इसे दुरुस्त कर रहे हैं और वास्तव में क्या हुआ इसे पूरी तरह से समझने के बाद साझा करेंगे, जो कुछ हम कर सकते हैं।

 

ताजा खबरें

सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर गांधी मैदान में आयोजित हुआ प्रशासन बनाम पत्रकार एकादश फैंसी क्रिकेट मैच

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क सड़क सुरक्षा माह, 2021 के अंतर्गत सड़क सुरक्षा जागरूकता हेतु गांधी मैदान में फैंसी क्रिकेट ...
Read More

अब नियोजित शिक्षकों को वेब पोर्टल पर करने होंगे अपने प्रमाणपत्र अपलोड नहीं तो जाएगी नौकरी

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क शिक्षा विभाग ने नियोजित शिक्षकों के प्रमाण पत्र जांच में मनमानी को देखते हुए ...
Read More

ब्रेकिंगः मोतिहारी में पुलिस ने छापेमारी कर तिहरे हत्याकांड के अभियुक्त को दबोचा

मोतिहारी। राजेश कुमार ंिसंह हरसिद्धि में तिहरे हत्याकांड के अभियुक्त को पुलिस ने दबोच लिया है। पकड़ा गया आरोपी कन्छेदवा ...
Read More

गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोतिहारी के युवाओं ने निकाली भव्य तिरंगा यात्रा

मोतिहारी। अशोक वर्मा शहर में 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्पोट्र्स क्लब, छतौनी से 100 मीटर लंबी तिरंगा ...
Read More

Advertisement