Home न्यूज बिहार प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन’ ने किया मकर सक्रांति पर दैनिक मजदूरो के...

बिहार प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन’ ने किया मकर सक्रांति पर दैनिक मजदूरो के बीच चुडा गुड के पैकट का वितरण

मोतिहारी। अशोक वर्मा
मकर संक्रांति के अवसर पर नगर के ज्ञानबाबू चौक पर बिहार प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन नगर इकाई द्वारा गरीब दैनिक मजदूरों के बीच चूड़ा और गुड़ के पैकेट का वितरण किया गया ! सम्मेलन के नगर अध्यक्ष बनवारी लाल टिबड़ेवाल, कार्यकारी सदस्य अशोक शर्मा के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में युवा सम्मेलन के काफी उत्साहित नव युवकों ने भाग लिया और उपस्थित तमाम सैकड़ों मजदूरों को पंक्ति मे करके व्यवस्थित ढंग से उन्हें मकर संक्रांति की बधाई के साथ चूड़ा और गुड़ का पैकेट दिया,। वरीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र जालान और मंत्री दीपक अग्रवाल उपस्थित थे। पैकेट्स ’सीता देवी ओंकार नाथ जालान सेवा संस्थान, मोतिहारी’ द्वारा उपलब्ध कराया गया था।

विदित हो कि जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों से प्रतिदिन हजारों मजदूर मोतिहारी में दैनिक मजदूरी के लिए आते हैं। नगर में चिन्हित स्थलों में ज्ञान बाबू चौक, जानपुल चौक, चंदवारी, छतौनी के अलावा कुंवारी देवी चौक आदि जगहो पर हजारों मजदूर आते हैं और घर परिवार से दूर रहकर रात्रि में विश्राम के लिए अपने घर लौटते है। इनके लिए पर्व त्यौहार का कोई बहुत मायने नहीं होता है। रोज कमाना और रोज खाना यही इनकी दिनचर्या होती है ।

नगर मारवाड़ी युवा सम्मेलन ने मानवीये आधार पर उनकी सुधि ली और मकर संक्रांति पर्व के अवसर पर इन्हें घर परिवार की दूरी का एहसास नहीं होने दिया । बड़े ही आत्मिक भाव के साथ इन्हें चूड़ा और गुड़ देकर मकर संक्रांति की बधाई दी। मजदूर पैकेट प्राप्ति के बाद काफी प्रशन्न थे और उन्होंने दिल से संगठन को बधाई दी।कई मजदूरो ने कहा कि मारवाडी संगठन ने हमलोगो को मकर संक्रांति के अवसर पर घर परिवार से दूर रहने का एहसास न होने दिया। आत्मीय प्रेम भाव के साथ सभी को चूड़ा गुड़ देकर इस पर्व की बधाई दी।

Previous articleपीपराकोठी से तीन शराब कारोबारी गिरफ्तार, एचएम हुए कोरोना पोजिटिव
Next articleवार्ड नंबर 28ः स्वामी हरिदास संगीत विद्यापीठ रोड का शीघ्र होगा कायाकल्प होगाः मन्त्री प्रमोद कुमार