Home न्यूज बिहार विधानसभा स्पीकर चुनावः एनडीए के विजय सिन्हा के खिलाफ महागठबंधन की...

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनावः एनडीए के विजय सिन्हा के खिलाफ महागठबंधन की ओर से अवध बिहारी बने उम्मीदवार, रोचक हुआ मुकाबला

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बाद अब 17वीं बिहार विधानसभा का पांच दिवसीय पहला सत्र शुरू हो चुका है। 23 से शुरू हुए इस सत्र में दो दिनों तक सदस्यों के शपथ लेने का कार्यक्रम है। वहीं कल यानी 25 को विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव होना है। अब तक माना जा रहा था कि बीजेपी कोटे से एनडीए प्रत्याशी ही स्पीकर बनेगा लेकिन अब स्पीकर का पद रोचक दौर में पहुंच गया है।

दरअसल17वीं बिहार विधानसभा की ओर से जहां लखीसराय के विधायक विजय सिन्हा स्पीकर पद के उम्मीदवार बनाए गए हैं वहीं महागठबंधन की ओर से राजद के सीवान विधानसभा सीट के उम्मीदवाद अवध बिहारी चैधरी स्पीकर पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं। दोनों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।
दरअसल महागठबंधन की ओर से अवध बिहारी चैधरी स्पीकर पद के उम्मीदवार बनाए गए हैं। अवध बिहारी चैधरी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से नामांकन दाखिल करने पहुँचे। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने रखा प्रस्ताव। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अंतरात्मा की आवाज पर मिलेंगे वोट और अध्यक्ष हमारा होगा। वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि- हमलोगों को पूरा विश्वास है कि जीत हमारी होगी।

243 सदस्यीय विधानसभा में एनडीए को पूर्ण बहुमत हासिल है। करीबी मुकाबले मेंनेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) 125 सीटों के साथ बहुमत पाने में कामयाब रहा। वहीं महागठबंधन ने जहां 110 सीटों पर विजय पाई है। इसके अलावा एआईएमआईएम को पांच सीट और लोजपा को 1 सीट मिला है। अब देखना है कि चुनाव में किस कैंडिडेट को जीत हासिल होती है।

Previous articleबिहार के जेलों में अचानक छापेमारी से हड़कंप, मोतिहारी, सीवान समेत सूबे के कई जेलों में छापे
Next articleसातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकती बड़ी खुशखबरी, महंगाई भत्ते में होगा इतना इजाफा