Home न्यूज दीपावली से पहले मोतिहारी व सीतामढ़ी के लिए दो स्पेशल ट्रेन चलाएगा...

दीपावली से पहले मोतिहारी व सीतामढ़ी के लिए दो स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, जानिए किस दिन होगा परिचालन

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
दीपावली से पहले रेलवे हटिया से दो स्पेशल ट्रेन चलाएगी। हटिया से धनबाद-मजुफ्फरपुर होते हुए बापूधाम मोतिहारी और हटिया से गोमो-पटना होते हुए सहरसा के लिए वन वे स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। इसी तरह रेलवे ने सिकंदराबाद से धनबाद होते हुए सीतामढ़ी के लिए भी ट्रेन चलाने की घोषणा की है। आठ नवंबर को हटिया-मोतिहारी स्पेशल ट्रेन चलेगी जबकि नौ नवंबर को हटिया-सरहरसा स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान हुआ है। 10 नवंबर को सिकंदराबाद से सीतामढ़ी के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना होगी। शनिवार सुबह आठ बजे से तीन ट्रेनों की बुकिंग शुरू हो सकती है।

08007 हटिया-बापूधाम मोतिहारी स्पेशल आठ नवंबर की दोपहर दो बजे हटिया से खुलेगी। यह ट्रेन शाम 4.25 बजे बोकारो, शाम 5.30 बजे धनबाद पहुंचेगी। धनबाद में इसका 20 मिनट का स्टॉपेज दिया गया है। यह ट्रेन बरौनी, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर रुकते हुए अगले दिन सुबह 4.10 बजे मुजफ्फरपुर और सुबह छह बजे बापूधाम मोतिहारी पहुंचेगी।

इसी तरह 08009 हटिया-सहरसा स्पेशल नौ नवंबर को सुबह 10 बजे हटिया स्टेशन से रवाना होगी। दोपहर 12.30 बजे यह ट्रेन बोकारो, 1.10 बजे चंद्रपुर और दोपहर 1.40 बजे गोमो पहुंचेगी। गोमो से खुल कर ट्रेन शाम 7.14 बजे पटना, रात 8.45 बजे बाढ़, रात 10.53 बजे बेगूसराय और रात एक बजे सहरसा पहुंचेगी। मोतिहारी स्पेशल में आठ स्लीपर, नौ जनरल बोगियों के अलावा दो थर्ड एसी की बोगी होगी। जबकि सहरसा स्पेशल एलएचबी कोच के साथ चलेगी और इसमें 17 स्लीपर और दो थर्ड एसी के अलावा दो सेकंड एसी बोगी भी जोड़ी जाएगी।

11 को धनबाद होकर सीतामढ़ी जाएगी स्पेशल ट्रेन रू 10 नवंबर को सिकंदराबाद से सीतामढ़ी के लिए स्पेशल ट्रेन खुलेगी। यह ट्रेन 11 नवंबर को धनबाद पहुंचेगी। दिवाली में गांव जाने वाले उत्तर बिहार के लोगों के लिए यह अच्छी खबर है। 07027 सिकंदराबाद-सीतामढ़ी स्पेशल रात आठ बजे सिकंदराबाद से खुलेगी। यह ट्रेन 11 नवंबर को शाम छह बजे रांची, रात 7.55 बजे बोकारो, रात नौ बजे धनबाद और अगले दिन सुबह 4.50 बजे दरभंगा और सुबह 6.45 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी। ट्रेन में 20 स्लीपर और एक थर्ड एसी की बोगी जोड़ी जाएगी।

Previous articleमतदान के आखिरी चरण में पूर्णिया में सीआईएसएफ के जवानों 5 राउंड हवाई फायरिंग की, तीन वोटर हिरासत में
Next articleखत्म हुआ अंतिम चरण का मतदान, शाम 6 तक 55 प्रतिशत मतदान का अनुमान