Home न्यूज अंबेडकर जन कल्याण संस्थान ने विश्व बाल दिवस पर दलित बस्ती में...

अंबेडकर जन कल्याण संस्थान ने विश्व बाल दिवस पर दलित बस्ती में शैक्षणिक जागरूकता को चलाया कार्यक्रम

Kewlam

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
विश्व बाल दिवस पर मोतिहारी प्रखंड के सुदूर ग्राम पठखौलिया में अंबेडकर जन कल्याण संस्थान द्वारा शिक्षा से वंचित समाज के बीच शैक्षणिक जागृति लाने हेतु बच्चों एवं अभिभावकों को प्रेरित किया गया। इस मौके पर उपस्थित विभिन्न शिक्षाविद व समाजसेवियों ने अपने वक्तव्य से उपस्थित लोगों में जागृति लाया। इस दौरान जाने-माने मोटिवेटर मुन्ना कुशवाहा ने अपने प्रेरक बातों से उपस्थित लोगों में जोश जगाने का काम किया। श्री मुन्ना ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए संस्थान के सभी पदाधिकारियों की सराहना की उन्होंने बताया इस तरह के आयोजन से समाज के लोगों में जागृति आती हैं और खास करके वह समाज जो सदियों से शैक्षणिक व सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़ा है।विश्व बाल दिवस की उद्देश्य तभी पूरा हो किया है जब अंतिम जन को गुणवता पूर्ण शिक्षा प्राप्त हो जाए।

 

इस दौरान कार्यक्रम के अध्यक्ष विजय कुमार ने कार्यक्रम की उद्देश्यों की चर्चा की। संस्थान के सचिव आजाद सर गाना गाकर अपने जोशीले अंदाज में लोगों को अंधविश्वास छोड़ तर्क आधारित समाज निर्माण हेतु प्रेरित किया। इस दौरान शिक्षक श्री शिवशंकर यादव व आनंद कुमार ने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया। अंत में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित बच्चों के बीच शैक्षणिक सामग्री का वितरण किया गया। वैसे अभिभावक को भी सम्मानित किया गया जो अपने बच्चों को समुचित शिक्षा हेतु जागरूक है। बताते चले कि संस्थान क्षेत्र के विभिन्न सुदूर क्षेत्रों में अंतिम जन के शिक्षा हेतु वर्षों से लगातार प्रयासरत है। यह कार्य संस्थान के सदस्यों और स्थानियों लोगों के सहयोग से मदद किया जा रहा है
मौके पर पंचायत समिति श्री सतनारायण मांझी, टोला सेवक रामचंद्र मांझी, विनोद सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में अभिभावक लोग उपस्थित थे जिन्होंने कार्यक्रम की सराहना की।

Previous articleपश्चिम चंपारण में रेलवे में कार्यरत देवर ने विधवा भाभी को शादी का झांसा दे किया यौन शोषण
Next articleभारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार, उत्पाद पुलिस को झेलना पड़ा विरोध