Home न्यूज पटना हाइकोर्ट की फटकार के बाद आखिरकार बिहार सरकार ने लगाया 10...

पटना हाइकोर्ट की फटकार के बाद आखिरकार बिहार सरकार ने लगाया 10 दिनों का लाॅकडाउन, सीएम ने खुद किया ट्वीट

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
पटना हाइकोर्ट की फटकार के बाद आखिरकर विलंब से ही सही मगर राज्य सरकार ने लाॅकडाउन लगाने का फैसला ले ही लिया। बिहार में 2021 का पहला पूर्ण लॉकडाउन लगेगा। मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन के साथ बैठक के साथ बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने के फैसले पर मुहर लगाई। इससे पहले कल सीएम सीएम नीतीश कुमार के पटना में घूमने के बाद इस बात की संभावना जताई जा रही थी। बताया जा रहा है कि यह प्रतिबंध आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

बिहार सरकार ने राज्य में 10 दिनों का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया जिसके तहत राज्य में पांच मई से 15 मई तक कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है। राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। इसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर के सभी कार्यालय पूरी तरीके से बंद होंगे। अस्पताल एवं अन्य संबंधित स्वास्थ्य प्रतिष्ठान उनके निर्माण इकाइयां सरकारी मेडिकल नर्सिंग होम, एंबुलेंस सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान पहले काम करेंगे। वाणिज्यिक एवं अन्य निजी प्रतिष्ठान पूरी तरीके से बंद रहेंगे। इसमें बैंक औद्योगिक एवं निर्माण से जुड़े प्रतिष्ठान ई-कॉमर्स से जुड़ी सेवाएं कृषि एवं से जुड़े कार्य पेट्रोल पंप जैसी जरूरी सेवाएं अलग रखी गई है

बता दें कि बिहार में अब तक सिर्फ नाइट कर्फ्यू और कोरोना गाइडलाइन के तहत बाजार के दुकानों को खोलने के लिए कुछ प्रतिबंध लगाए गए थे। साथ ही कार्यालयों में सिर्फ 25 फीसदी कर्मियों के आने की अनुमति दी गई थी। लेकिन इसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं होने तथा अस्पतालों की खराब हालत को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन की मांग तेज हो गई थी। यहां तक कि हाईकोर्ट ने भी सरकार से पूछा था कि वह कब लॉकडाउन लगा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here