Home न्यूज राजद अध्यक्ष लालू यादव का कथित आडियो वायरल होने के बाद गरमाई...

राजद अध्यक्ष लालू यादव का कथित आडियो वायरल होने के बाद गरमाई बिहार की सियासत, एनडीए के विधायक को दे रहे मंत्रीपद का आफर

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार विधानसभा के स्पीकर पद का आज चुनाव होना है। इसी बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में लालू एनडीए के पासवान नाम के एक विधायक को फोन कर विपक्ष के उम्मीदवार को समर्थन देने की मांग कर रहे हैं। उधर वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील मोदी पहले ही लालू पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगा चुके हैं। ऐसे में कथित ऑडियो से अब सूबे में सियासी पारा चढ़ गया है। दूसरी तरफ, राजद ने कहा है कथित ऑडियो फर्जी है।

अनुपस्थित रहने के बदले में मंत्री पद का ऑफर
कथित ऑडियो को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें लालू प्रसाद यादव एनडीए के किसी पासवान नाम के विधायक से बात कर रहे हैं और उसे स्पीकर चुनाव को लेकर सदन में अनुपस्थित होने को कह रहे हैं। साथ ही लालू विधायक को मंत्री पद का ऑफर भी दे रहे हैं।
जब विधायक लालू से कह रहा है कि सर हम तो पार्टी में हैं। हम अनुपस्थित कैसे हो सकते हैं तो लालू उससे कोरोना का बहाना बनाने के लिए कह रहे हैं। वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पासवान नाम के जिस विधायक से लालू ने बात की है। दरअसल, वो जदयू के विधायक ललन पासवान हैं।

राजद ने ऑडियो को बताया फर्जी
राजद ने लालू प्रसाद यादव के इस ऑडियो क्लिप को फर्जी बताया है। राजद ने कहा है कि ऑडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। ये ऑडियो फर्जी है।

सुशील मोदी ने लालू पर लगाया साजिश का आरोप
वहीं, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर राज्य की राजग सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। मोदी ने मंगलवार को कहा कि लालू प्रसाद जेल से ही एनडीए विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद का लालच दे रहे हैं। सुशील कुमार मोदी ने यह आरोप मंगलवार को एक ट्वीट में लगाया। अपने इस ट्वीट में मोदी ने एक फोन नंबर भी लिखा है। उन्होंने कहा, श्जब मैंने यह नंबर मिलाया तो सीधे लालू ने फोन उठाया। मैंने उनसे कहा कि इस तरह की गंदी हरकतें जेल से मत करिए, आप सफल नहीं हो पाएंगे।

51 साल बाद आज होना है स्पीकर पद का चुनाव
बिहार में राजग की नई सरकार के गठन के बाद विधानसभा स्पीकर पद के लिए इस बार चुनाव होने जा रहा है। करीब 51 साल बाद इस पद के लिए चुनाव होने जा रहा है। महागठबंधन की तरफ से राजद विधायक अवध बिहारी को उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरी तरफ, एनडीए की तरफ से भाजपा विधायक विजय सिन्हा को मैदान में उतारा गया है।

क्या है कथित ऑडियो में
लालू का सहयोगी- हां प्रणाम सर, विधायक जी बोल रहे हैं
विधायक का पीए- नहीं हम उनके पीए बोल रहे हैं सर

लालू का सहयोगी- हां विधायक जी को दीजिए, साहेब बात करेंगे, माननीय लालू प्रसाद यादव
विधायक का पीए- लालू प्रसाद यादव जी, रुकिए सर एक मिनट, लाइन पर आ रहे हैं

लालू का सहयोगी- हैलो… कहां से सर
विधायक का पीए- रांची से

लालू का सहयोगी- अच्छा…अच्छा
विधायक का पीए- हैलो

लालू की आवाज- हां पासवान जी बधाई
विधायक- जी प्रणाम… चरण स्पर्श आपका

लालू की आवाज- खुश रहिए… खुश रहिए
विधायक- जी अच्छे हैं

लालू की आवाज- अच्छा सुनो… हम तुमको आगे भी बढ़ाएंगे, कल जो स्पीकर का चुनाव है, उसमें हम लोगों का साथ दो, हम तुमको मंत्री बनाएंगे। कल तो इनको हम लोग गिरा देंगे। समझे ना..
पार्टी में हो तो कल अनुपस्थित हो जाओ।
विधायक- अच्छा…

लालू की आवाज- कहना कोरोना हो गया था, ठीक है। स्पीकर हमारा हो जाएगा तो हम लोग देख लेंगे ना…
विधायक- पार्टी में हैं सर.. थोडा सा.. ठीक है

लालू की आवाज- ठीक है… अनुपस्थित हो जाओ
विधायक- आपके संज्ञान में तो होगा ही चेहरा सर… हम बात करेंगे …ठीक है

(नोटः यूथ मुकाम इसकी पुष्टि नहीं करता है)

 

Previous articleकांग्रेस के ‘चाणक्य’ कहे जाने वाले अहमद पटेल का निधन, गुरुग्राम में चल रहा था कोरोना का ईलाज
Next articleविस अध्यक्ष चुनाव प्रक्रिया शुरू होते ही विपक्ष ने सीएम नीतीश को लेकर काटा बवाल, बोले तेजस्वी-कायदे-कानून को फाड़ कर फेंक़ देना चाहिए