टेक्नोटेक डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी असीमित मुफ्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप ‘जियोमीट’ में अतिरिक्त सुरक्षा फीचर जोड़े हैं। इसका कारण जूम जैसे ऐप पर हुए साइबर हमलों से और हैकरों से ऐप की सुरक्षा करना है।

 

 

जूम ऐप पर हुए हैकरों के हमले में लोगों को उनकी स्क्रीन पर अभद्र तस्वीरें दिखनी शुरू हुई थीं। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि जियोमीट पर ग्राहक 24 घंटे मुफ्त वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। यह ऐप कूट भाषा और पासवर्ड से सुरक्षित है। कंपनी ने कॉन्फ्रेंस आयोजित करने वाले के लिए अतिरिक्त सुरक्षा फीचर भी ऐप में जोड़े हैं। इस सुरक्षा फीचर के तहत उसे बिना लॉगइन या अपनी पहचान जाहिर करे कॉन्फ्रेंस में शामिल होने वाले को रोकने का अधिकर मिलता है।
सूत्रों ने बताया कि जियोमीट ने सबके लिए अपना परिचालन शुरू करने के एक हफ्ते के भीतर ही सुरक्षा से जुडे कई फीचर जोड़े हैं। जूम के बारे में मिली खबरों को देखते हुए कंपनी ने एहतियाती कदम उठाए हैं। कंपनी ने कहा कि जियोमीट का अपडेटेड संस्करण अब गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के एप स्टोर पर उपलब्ध है।

ताजा खबरें

पीपराकोठी में एक ही घर की तीन महिलाएं मिली कोरोना पोजिटिव, तुरकौलिया पीएचसी के लिपिक भी संक्रमित

मोतिहारी। राजेश कुमार सिंह तुरकौलिया में आज फिर मिला दो कोरोना संक्रमित मरीज। पीएचसी तुरकौलिया में कार्यरत लिपिक भी कोरोना ...
Read More

अयोध्या में भूमि पूजन पर राममय हुई मोतिहारी की धरती, कला-संस्कृति मंत्री ने डेढ़ क्विंटल लड्डू चढ़ाया, घर-घर जले दीप

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क विश्व हिन्दू परिषद् एवम् बजरंगदल द्वारा अयोध्या मंे भूमि पूजन कार्यक्रम के उपलक्ष्य में आज ...
Read More

पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए सर्वाधिक 51,706 मरीज, संक्रमण से ठीक होने की दर 67.19 फीसदी, मृत्यु दर भी घटी

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क कोरोना से एक दिन में सबसे ज्यादा पिछले 24 घंटे में कुल 51,706 लोग ...
Read More

पाकिस्तान को खुश करने के लिए चालबाज चीन ने भारत के अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर कही ये बात

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क एलएसी पर भारत से लगातार टकराव का रवैया अपनाए चीन अपने पीठू पाकिस्तान को ...
Read More