Home कोरोना राजधानी पटना में मिले एक साथ 91 नये कोरोना मरीज, स्वास्थ्य विभाग...

राजधानी पटना में मिले एक साथ 91 नये कोरोना मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने चेताया- गाइडलाइन का करें पालन

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
राजधानी पटना में कोरोना का विस्फोट देखने को मिला। बुधवार को पटना में कोरोना संक्रमण के 91 नए मामले मिले हैं. इसमें पटना जिले के 81 मामले हैं और अन्य जिलों के 10 मामले हैं जिनकी जांच पटना के लैब में की गई है. पटना में अभी के समय एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर के 295 पहुंच गई है. वहीं प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या की बात करें तो यह संख्या 400 से अधिक हो गई है.

पिछले 5 दिनों का ट्रेंड देखे तो मंगलवार को संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए थे. सोमवार को संक्रमण के 35 नए मामले मिले थे. वही रविवार को संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए थे. इसके पूर्व शनिवार के दिन 69 नए मामले सामने आए थे. अब जिस प्रकार से संक्रमण के नए मामलों की संख्या बढ़ रही है कहीं न कहीं इस बात का अंदेशा बढ़ रहा है कि प्रदेश में संक्रमण का एक और लहर आ रही है.

कोरोना गाइडलाइन का करें पालन
स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोग व चिकित्सक एक बार फिर से लोगों से मास्क पहने की अपील करने लगे हैं. हैंड हाइजीन और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की भी सलाह दे रहे हैं. साथ ही साथ दिनभर काम करने के बाद जब घर जाते हैं तो चिकित्सकों की सलाह है कि गुनगुने पानी का गलाला करें.

देशभर में बढ़ रहे कोरोना के मामले
बता दें कि देश में एक दिन में कोविड-19 के 12,249 नए मामले सामने आने से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,33,31,645 हो गई, वहीं 13 और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 5,24,903 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 2,300 की बढ़ोतरी होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 81,687 हो गयी है.

Previous articleद्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति उम्मीदवार बना एनडीए ने चली सधी चाल, 24 जून को करेंगी नामांकन दाखिल
Next articleवाहन जांच के दौरान डुमरियाघाट पुल पर गाड़ी छोड़कर भागे शराब धंधेबाज, कार से 26 कार्टन शराब जब्त, ढाका पुलिस ने शराब समेत दो को पकड़ा