नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
केन्द्र सरकार ने आरोग्य सेतु एप्प की सुरक्षा पर उठे सवाल का निराकरण करने का प्रयास करते हुए आश्वस्त किया है कि यूजर्स का डाटा पूरी तरह सुरक्षित है।
बता दें कि कोरोना संक्रमण को ट्रैक करने के लिए पिछले महीने आरोग्य सेतु मोबाइल एप को लॉन्च किया था। एक महीने के अंदर इस एप को नौ करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, लेकिन इसी बीच आरोग्य सेतु एप की प्राइवेसी को लेकर बवाल हो गया है।

 

फ्रेंच हैकर त्वइमतज ठंचजपेजम ने ट्वीट करके एप की सिक्योरिटी को कमजोर बताया। बता दें कि त्वइमतज ठंचजपेजम ने ही आधार कार्ड की सिक्योरिटी पर सवाल उठाया था। अब आरोग्य सेतु मोबाइल एप की टीम ने इस रिपोर्ट का जवाब देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि यूजर्स का डाटा मोबाइल एप में पूरी तरह से सुरक्षित है।

टीम ने ट्वीट कर दी जानकारी
आरोग्य सेतु मोबाइल एप की टीम ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा है कि इस एप में यूजर्स का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित है। साथ ही इस एप में डाटा हैक होने का खतरा भी बहुत कम है।
आरोग्य सेतु मोबाइल एप की टीम ने आगे कहा है कि हमने एप की सुरक्षा को लेकर कई हैकर्स के साथ बातचीत की है। इससे हमें पता चला है कि आरोग्य सेतु की सुरक्षा को हैकर्स आसानी से तोड़ नहीं सकते हैं।

फ्रेंच हैकर ने एप की सुरक्षा को लेकर उठाएं सवाल
फ्रेंच हैकर त्वइमतज ठंचजपेजम ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप में खामी मिली है, जिसकी वजह से यूजर्स का डाटा हैक हो सकता है। हालांकि, हैकर ने आरोग्य सेतु मोबाइल एप में मिली इस खामी को लेकर अधिक जानकारी साझा नहीं की है।

आरोग्य सेतु मोबाइल ने बनाया रिकॉर्ड
हाल ही में इस मोबाइल एप ने नया रिकॉर्ड बनाया था। दरअसल, इस मोबाइल एप को अब तक 7.5 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। इस बात की जानकारी मिनस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रिक्स एंड आईटी की तरफ जारी प्रेस रिलीज से मिली है। इससे पहले इस मोबाइल एप ने सिर्फ 17 दिन में 6 करोड़ डाउनलोड्स का रिकॉर्ड बनाया था। मिनस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रिक्स एंड आईटी के मुताबिक, आरोग्य सेतु मोबाइल को लॉन्चिंग समय से लेकर अब तक 7.5 करोड़ यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। साथ ही इस एप ने लोगों की बहुत मदद भी की है।

ताजा खबरें

बड़ी खबरः पटना पीएनबी में हुए 52 लाख लूट मामले का पर्दाफाश, कोचिंग संचालक निकला सरगना, पांच धराये

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क पीएनबी अनीसाबाद शाखा में लूट मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पंजाब नेशनल ...
Read More

ब्रेकिंगः आदापुर में दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर पलटने से चालक की दबकर मौत

मोतिहारी। राजेश कुमार सिंह मोतिहारी के आदापुर में एक बड़ी घटना हो गई। यहां ट्रैक्टर पलटने से उसके नीचे दबकर ...
Read More

सरकार की उपेक्षा से आक्रोशित कोचिंग शिक्षक सड़क पर उतरे, निकाला विशाल कैंडल मार्च, लगाए नारे

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क कोरोना संकट के बहाने प्राइवेट शिक्षकों की उपेक्षा से आहत शिक्षकों ने मोतिहारी कोचिंग एसोसिएशन ...
Read More

कोरोना संकटः JEE MAIN और NEET 2020 परीक्षा स्थगित, अब सितंबर में होगा परीक्षा का आयोजन

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने शुक्रवार को जेईई मेन और नीट ...
Read More