Home कोरोना भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के भोपाल सेंटर में 24 एथलीट समेत 36...

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के भोपाल सेंटर में 24 एथलीट समेत 36 लोग कोरोना संक्रमित

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क देश में कोरोना महामारी तेजी से अपने पैर पसार रही है, यहां संक्रमण के मामले में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। इसका असर अब खेलों और खिलाड़ियों पर भी पड़ने लगा है। फिलहाल भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के भोपाल सेंटर में 24 एथलिट समेत कुल 36 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
देश में कोरोना महामारी तेजी से अपने पैर पसार रही है, यहां संक्रमण के मामले में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। इसका असर अब खेलों और खिलाड़ियों पर भी पड़ने लगा है। फिलहाल भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के भोपाल सेंटर में 24 एथलिट समेत कुल 36 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि इनमें से कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं है।

साई के अनुसार तीन और छह अप्रैल को एहतियात के तौर पर दो दौर में जांच करवाई गई थी जिसके बाद ये मामले सामने आए। प्राधिकरण के एक अधिकारी ने पीटीआई से बताया कि दो राउंड की जांच के बाद कुल 36 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें 24 एथलीट हैं जबकि अन्य 12 लोग नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के स्टाफ हैं। कोविड-19 पॉजिटिव खिलाड़ियों में कोई भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं हैं। पॉजिटिव पाए गए कुछ एथलीट वुशु और कुछ जूडो प्रतियोगिता से लौटे हैं।

वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पॉजिटिव आने वाले खिलाड़ियों को एहतियात के तौर पर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इनमें कोई भी खिलाड़ी गंभीर नहीं है।

बता दें कि साई ने सभी केंद्रों को मौजूदा मानक परिचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है जिसमें नियमित रूप से एहतियाती परीक्षण कराने पर जोर दिया गया है। इसी कड़ी में 31 मार्च को पटियाला और बेंगलुरू में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों में कराए गए 741 एहतियाती टेस्ट में 30 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव आए थे। हालांकि दोनों केंद्रों में कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक जाने वाले दल का हिस्सा नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here