Home न्यूज बिहार के सीतामढ़ी में बनेगी मां जानकी की 251 फीट ऊंची प्रतिमा,...

बिहार के सीतामढ़ी में बनेगी मां जानकी की 251 फीट ऊंची प्रतिमा, पीएम व राष्ट्रपति कर सकतीं भूमि पूजन

Kewlam

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार के सीतामढ़ी में सीता की 251 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित करने की तैयारी शुरू हो गई है। इसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी इसका भूमि पूजन कर सकते हैं। बता दें कि सीता की सबसे ऊंची प्रतिमा सीतामढ़ी के राघोपुर बखरी में स्थापित की जानी है। रामायण रिसर्च काउंसिल इसका निर्माण कराएगा।

राघोपुर बखरी के महंत ने काउंसिल को 18 एकड़ 40 डिसिमल की जमीन दान दी है। आसपास के किसानों ने भी करीब 6 एकड़ की जमीन देने का एग्रीमेंट किया है। सांसद सुनील कुमार पिंटू ने शनिवार को कहा कि काउंसिल ने अब तक 24.39 एकड़ भूमि का एग्रीमेंट कर लिया है। इस संबंध में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से बात हुई है। उन्होंने भूमि पूजन करने का आश्वासन दिया है। भूमि पूजन अगले साल रामनवमी, सीता नवमी या विवाह पंचमी के अवसर पर किया जाएगा।

सीता की प्रतिमा के लिए मुस्लिम शख्स ने दान की ढाई कट्ठा जमीन

सांसद सुनील पिंटू ने कहा कि सीतामढ़ी में हर धर्म और वर्ग के लोग इस काम में सहयोग कर रहे हैं। एक मुस्लिम किसान मोहम्मद निजामुद्दीन ने भी अपनी ढाई कट्ठा जमीन दान देने की घोषणा की। यहां देश का पहला सांसकृतिक दूतावास केंद्र भी स्थापित किया जाएगा। जिन देशों से यहां ज्यादा पर्यटक आएंगे, वहां के राजदूतों के लिए कमरा उपलब्ध होगा।

14 जनवरी से शुरू होगी रथयात्रा, देशभर में जाएगी

सीतामढ़ी में स्थापित होने वाली सीता की 251 फीट ऊंची प्रतिमा के प्रचार-प्रसार के लिए 14 जनवरी से रथयात्रा रवाना की जाएगी। यह रथयात्रा पूरे देश का भ्रमण करेगी।

Previous articleलखौरा में वाहन की ठोकर से मजदूर की मौत
Next articleसोनपुर मेले में बड़ा हादसा, टावर झूला टूटने से कई लोग घायल