Home क्राइम ‘हीर-रांझा’ जैसा प्यार सिर्फ कहानियों में असल जिंदगी में प्यार की अंधी...

‘हीर-रांझा’ जैसा प्यार सिर्फ कहानियों में असल जिंदगी में प्यार की अंधी खाई में गिर खुद की जिंदगी बर्बाद कर रही लड़कियां, आयेदिन आ रहे ऐसे मामले

– प्यार के नाम पर प्रेमी को खुली छूट देना बन रहा घातक, इस चक्कर में जा रही आबरू व जान

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
आजकल यह घटनाएं आम हो गई है कि प्रेमी से मिलने गई युवती संग प्रेमी ने किया दुष्कर्म या फिर दोस्तों संग मिलकर किया दुष्कर्म। आमतौर पर युवतियां कुछ इसी तरह का कंप्लेन पुलिस में दर्ज कराती है। दरअसल आजकल की युवतियों पर प्रेम का बुखार कुछ इस हद तक चढ़ा हुआ है कि वे किसी भी अनजान युवक की चिकनी-चुपड़ी बातों पर फिसल कर पतन की राह चल पड़ती है। यह आजकल का तथाकथित इश्क इतना खतरनाक है कि हर उलट-सीधा का भुगतान अंततः युवतियों को ही करना होता है। इस चक्कर में वे अपना इज्जत व मान भी दावं पर लगा देती है, और प्यार का खुमार जबतक उतरता है वे बुरी तरह छली जा चुकी होती है। या तो उनके साथ दुराचार हो जाता है, या वे ब्लैमेलिंग की शिकार हो जाती हैं या फिर किसी वीराने में उनकी लाश मिलती है। मजे की बात यह कि इतना कुछ घटने के बाद भी इस पथ पर चलने वाली युवतियों को लगता है कि उनका रांझा ऐसा नहीं है, जबकि औसतन आजकल के आशिक ऐसे ही निकलते है।, जिनका एकसूत्री कार्यक्रम लड़कियों को प्यार के जाल में फंसा ऐश करना है।
ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा के सेक्टर-30 स्थित एक होटल में दिल्ली की युवती के साथ एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पीड़िता को आरोपी दिल्ली से शादी का झांसा देकर नोएडा लेकर आया था यहां पर उसने होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने सेक्टर-20 थाने में केस दर्ज कराया है।

दिल्ली पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि राहुल नामक युवक ने शादी का झांसा देकर उसे नोएडा के सेक्टर-30 स्थित एक होटल में मिलने के लिए बुलाया था। होटल में पहुंचने पर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। जब युवती ने शादी की बात कही तो आरोपी ने इनकार कर दिया।

इसके बाद युवती ने दिल्ली स्थित अपने घर पहुंचकर परिजनों को इस बारे में बताया। फिर दिल्ली पुलिस को आरोपी के खिलाफ शिकायत दी। दिल्ली पुलिस ने घटना स्थल नोएडा होने की वजह से मामले की जांच नोएडा भेजी दी। सेक्टर-20 पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी राहुल की तलाश कर रही है।

सेक्टर-39 थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म करने और उससे शादी से इनकार कर उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। सेक्टर-88 स्थित साईं अपार्टमेंट निवासी एक युवती ने फरवरी 2022 में घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में उसके दोस्त तरंग सरकार पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। तरंग ने शादी का वादा करके उसके साथ दुष्कर्म किया। शादी करने के लिए दबाव बनाया तो उसने उत्पीड़न किया। इसके चलते युवती ने जान दे दी थी।

Previous articleईंट भट्टा में हुए ब्लास्ट में गंभीर रूप से जख्मी चिमनी मालिक नुरुल हक की भी मौत, पसरा गांव में मातम
Next articleभाजपा ने हर्षाेल्लास के साथ मनाई भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती