Home न्यूज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व.विद्यालय ने आयोजित किया स्नेह मिलन कार्यक्रम

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व.विद्यालय ने आयोजित किया स्नेह मिलन कार्यक्रम

रक्सौल । अशोक वर्मा
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व.विद्यालय नागा रोड उपशाखा में श्रीकृष्णा जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में स्नेह मिलन और आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रमुख अतिथि के रूप में कपड़ा बैंक के ज्योति राज गुप्ता दीदी और उनकी पूरी टीम की भागीदारी रही। सभी का स्वागत सेवा केंद्र प्रभारी बीके ज्ञानू बहन ने किया। उक्त अवसर पर आयोजित आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से बताया गया कि श्रेष्ठ कर्म से ही श्री कृष्ण के समान बन सकते हैं ।

कर्म से ही विवेकानंद के समान बन सकते हैं। ऐसे महान विभूतियों को जन्म देने वाला नारी है इसलिए परिवर्तन की बेला में आज नारी हर क्षेत्र में आगे है ।.गौतम बुद्ध को जन्म देने वाली नारी ही है।. लक्ष्मी, सरस्वती, दुर्गा और पार्वती नारी ही है। रामकृष्ण परमहंस को जन्म देने वाली नारी ही है।कहा कि नारी चाहे तो घर को स्वर्ग बना सकती है और नारी चाहे तो घर को बिगाड़ सकती है।नारी शिव की शक्ति है, इसीलिए भगवान के बताए हुए मार्ग पर चलकर कोई भी शक्ति सम्पन्न हो सकता है।अभी का समय शक्ति सम्पन्न बनने का है। शक्ति सम्पन्न बनकर आने वाले समय में हर परिस्थिति को हम सब सामना कर सकते है तथा अपने जीवन को सुरक्षित रख सकते है ।ज्ञानू दीदी ने अंदर के विद्यमान शक्तियो को स्मृति में लाकर उपस्थित लोगों को शक्ति का एहसास कराया।आम लोगो ने उनके मुख से परमात्मा के अनमोल बातों को गौर से सुना। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि इस शक्ति को अब बाहर करके समाज का कल्याण करना है।परमात्म मार्ग से भटकने के कारण ही आज दुनिया दुखी है।अगर परमात्मा से गहरा संबंध जोड़ ले तो जीवन में सुख ही सुख हो जाए।उन्होंने सभी से तीन दिवसीय कोर्स करने को कहा। श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में सेवा केंद्र के काफी संख्या में भाई बना उपस्थित रहे।

Previous articleसुनील कुमार पूर्वी चंपारण व ललित कुमार यादव पश्चिम चंपारण के प्रभारी मंत्री बने, डिप्टी सीएम तेजस्वी को मिला इन जिलों का जिम्मा
Next articleनाबार्ड ने दिये 30 प्रतिभागियों को सात दिवसीय मुर्गी पालन का प्रशिक्षण