Home न्यूज कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों का मिला...

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों का मिला प्यार, हरियाणा के बाद इन राज्यों में भी टैक्स फ्री

मनोरंजन डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दर्शकों से ढेर सारा प्यार मिल रहा है। दूसरे दिन इसकी कमाई में भी जबरदस्त उछाल आया है। सोशल मीडिया पर कई ऐसे फोटो- वीडियोज सामने आ रहे हैं, जहां दर्शक फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। फिल्म को क्रिटिक्स से भी खूब वाहवाही मिल रही है। मिथुन चक्रवर्ती , अनुपम खेर और दर्शन कुमार स्टारर इस फिल्म ने आईएमडीबी पर भी धमाका किया है।

फिल्म को मिली 9.9 रेटिंग
द कश्मीर फाइल्स अपनी आएमडीबी रेटिंग को लेकर भी खूब चर्चा में बनी हुई है। रिलीज के कुछ वक्त बाद ही फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 10 में से 10 हो गई थी। हालांकि यूजर के बढ़ते रिव्यूज के बाद फिल्म की रेटिंग को जरा सा नुकसान हुआ है। फिल्म की ताजा रेटिंग 9.9 है। इस रेटिंग का अवरेज 73 हजार लोगों की रेटिंग के बाद है। विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर नजर आ रहे हैं।

टैक्स फ्री हुई फिल्म
बता दें कि फिल्म की रिलीज के पहले से ही इसे टैक्स फ्री किए जाने की मांग हो रही थी। बीते दिन फिल्म को हरियाणा में टैक्स फ्री किया गया था। जिसके बाद अब रविवार को जानकारी सामने आई कि फिल्म को गुजरात और मध्य प्रदेश में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है। द कश्मीर फाइल्स के मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किए जाने की जानकारी खुद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने दी है।

सच्ची कहानी पर आधारित
अपने टाइटल पर खरा उतरते हुए, द कश्मीर फाइल्स एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला नरेटिव है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है।

 

 

Previous articleBPSC Recruitment 2022: बीपीएससी ने इन पदों के लिए निकाली बंपर वैकैंसी, इस तारीख तक कर दें आवेदन
Next articleअंबेडकर जन कल्याण संस्थान ने मोटिवेशन कार्यशाला व शैक्षणिक सामग्री वितरण समारोह किया आयोजित